कलेक्ट्रेट गेट के पास किया हंगामा, गेट खोलने के लिए डाला दबाव

कलेक्ट्रेट के पास हंगामा करते किसान।


बिहारशरीफ (Goodmorning news desk)
। नालंदा जिले के जिला समाहरणालय बिहारशरीफ के पास आज आक्रोशित सैकड़ो किसानों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान किसानों ने कई ट्रैक्टरों पर धान की फसल सड़क को जाम कर हंगामा कर रहे हैं। बता दें कि हरनौत प्रखंड के पचौरा पंचायत के सैकड़ों किसानों द्वारा पचौरा पैक्स अध्यक्ष के द्वारा की जा रही भ्रष्टाचार के खिलाफ आक्रोशित नजर आये। वही धान खरीदारी नहीं होने की आरोप लगा किसानों ने सड़क जाम कर दिया।


पटना में किसान आंदोलन के समर्थन डाकबंगला चौराहे पर बवाल
उधर किसान आंदोलन के समर्थन में पटना में किसान महासभा और वामदलों से जुड़े 10 हजार लोग डाकबंगला चौराहे के पास पहुंचे। वे बैरिकेड तोड़ राजभवन की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने समझाने की कोशिश की, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने। ऐसे में उनकी पुलिस से धक्कामुक्की हो गई। पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। इससे पहले भाकपा (माले) के विधायक महबूब आलम ने कहा कि सरकार विरोध-प्रदर्शन को खत्म करना चाहती है। राजभवन तक मार्च नहीं करने देना दमन है, यह नहीं चलेगा।

नालंदा में धान लदे ट्रैक्टर के साथ प्रदर्शन करते किसान।


10 नंबर गेट से मार्च निकालना था, प्रशासन ने वहां ताला लगाया
अखिल भारतीय किसान महासभा ने पहले कहा था कि मार्च गांधी मैदान के 10 नंबर गेट से निकाला जाएगा, लेकिन 10 नंबर गेट पर प्रशासन ने ताला लगा दिया। प्रशासन का कहना है कि भीड़ बढ़ने से लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही थी। इस बात से गुस्साए लोग 6 नंबर गेट पर छोटे गेट का ताला तोड़ कर डाक बंगले की तरफ बढ़ गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here