सिपाही भर्ती की शारीरिक परीक्षा देने वाले सावधान ! बुखार,सर्दी-खांसी के लक्षण दिखे तो एंट्री नहीं मिलेगी

0
530
police recruit 1800879i - सिपाही भर्ती की शारीरिक परीक्षा देने वाले सावधान ! बुखार,सर्दी-खांसी के लक्षण दिखे तो एंट्री नहीं मिलेगी

PATNA : कोरोना संकट के बीच बिहार में पुलिस सिपाही के 11 हजार 880 पदों के लिए हो रही शारीरिक दक्षता परीक्षा यानि पीईटी में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. 15 जुलाई से शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी है और CSBC ने साफ कर दिया है कि अगर सर्दी-खांसी और बुखार का कोई लक्षण मिला तो गेट के भीतर भी प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा.

कोरोना को लेकर खास एहतियात

दरअसल सिपाही भर्ती के लिए बने केंद्रीय चयन पर्षद यानि CSBC ने कोरोना से बचाव के लिए खास एहतियात बरतने का निर्देश जारी किया है. 15 जुलाई से शारीरिक दक्षता परीक्षा पटना हाई स्कूल के मैदान में होनी है. केंद्रीय चय़न पर्षद ने साफ कर दिया है कि कोरोना का कोई भी लक्षण यानि सर्दी-खांसी या बुखार का थोड़ा भी असर देखने को मिला तो वैसे अभ्यर्थी को गेट के अंदर घुसने नहीं दिया जायेगा. चयन पर्षद के एक अधिकारी ने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा केंद्र के गेट पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था रहेगी. वहां थर्मल स्कैनर से कैंडिडेट्स के शरीर का टेंपरेचर मापा जायेगा. सही रहने पर ही उन्हें गेट के अंदर घुसने दिया जायेगा.

मास्क-सेनेटाइजर के साथ आयें अभ्यर्थी

केंद्रीय चयन पर्षद ने निर्देश दिया है कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी मास्क से चेहरा ढ़क कर आयें. घऱ से सेनेटाइजर लेकर परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. उन्हें खाने से लेकर पानी अपने साथ ही लेकर आना होगा. अभ्यर्थियों को अपने साथ अनावश्यक तौर पर किसी को लेकर आने से मना किया गया है. उन्हें शारीरिक दूरी का पालन करने का भी निर्देश दिया गया है.

गौरतलब है कि बिहार में 11 हजार 880 सिपाहियों की बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के डेट का एलान कर दिया गया है. सिपाहियों की भर्ती कर रही CSBC ने घोषणा किया है कि 11 हजार 880 पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होगी. सिपाही बहाली के लिए लिखित परीक्षा ली जा चुकी है. लिखित परीक्षा में कुल पदों से 5 गुणा ज्यादा अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया गया है. सीएसबीसी ने लिखित परीक्षा में कुल 58 हजार 264 अभ्यर्थियों को पास किया है. इनकी ही शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी है.

Leave a reply