पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) करीब आने के साथ ही कई रोचक मामले भी सामने आने लगे है. ऐसा ही एक मामला बिहार के जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड से आया है. यहां पर नामांकन की आखिरी दिन वार्ड सदस्य के लिए एक महिला प्रत्याशी यॉर्कप्रखंड मुख्यालय अपना नामांकन करने पहुंची. वहां उसने नामांकन करने के बाद यॉर्कप्रखंड मुख्यालय में ही अपने देवर के साथ शादी कर ली.

दरअसल, यह मामला घोसी प्रखंड के शाहपुर पंचायत के डहरपुर गांव से जुड़ा है. यहां पर रहने वाली रेखा देवी सोमवार को प्रखंड परिसर में वार्ड सदस्य के लिए नामांकन करने पहुंची थी. उसके साथ गांव के ग्रामीण और समर्थक भी नामांकन में भाग लेने के लिए आये हुए थे. नामांकन करने के बाद रेखा देवी को अपने पूरे समाज के सामने उसके देवर ने वरमाला डाल दिया. फिर उसकी सिन्दूर से मांग भी भर दी.दो वर्ष पूर्व उस महिला के पति का निधन हो गया था. उसके सामाजिक सरोकार के कारण ग्रामीणों ने उसे वार्ड सदस्य में चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित भी किया.ग्रामीणों का साथ मिलने पर महिला भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गई.

महिला का कहना है कि इस शादी से मैं काफी खुश हूं और नए जीवन की शुरुआत आज से करना शुरू कर दिया. जब इस बात की चर्चा प्रखंड परिसर में हुई तो देवर भाभी को देखने के लिए काफी संख्या में भीड़ जुट गया. लेकिन शादी रचाने के बाद महिला सीधी अपने घर चली गई ग्रामीणों का कहना है कि इस शादी से हम लोग गांव वासी काफी खुश हैं. हम लोग इस महिला को वार्ड सदस्य में समर्थन देकर चुनाव जिताने का काम करेंगे

वही इस महिला के ससुर वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि इस शादी से एक महिला को फिर से उसे पति मिल गया और मेरे बेटे को एक पत्नी मिल गई. पुत्र वधू दांपत्य जीवन बंधने के बाद अपने जीवन यापन कर सकेंगे समाज में भी इन लोगों को मान सम्मान मिल सकेगा इस पंचायत चुनाव में शादी के महिलाओं ने शादी के गीत भी गाते हुए पति और पत्नी को आशीर्वाद दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here