BREAKING: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

0
256
d750ae9a 9c2f 4356 a61e dd32ef31aef6 - BREAKING: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट

पटना: बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद ने 11880 पदों पर सिपाही भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. अगले चरण के शारीरिक परीक्षा के लिए पद से 5 गुना अधिक अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. www.csbc.bih.nic.in पर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

केंद्रीय चयन पर्षद के मुताबिक चयनित अभ्यर्थियों की संख्या 12,64,657 है. बता दें कि सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा इसी साल 12 जनवरी और 8 मार्च को आयोजित की गई थी. लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन किया गया है. अब अगले चरण में शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी.

फाइनल मेरिट लिस्ट शारीरिक योग्यता में तीन स्पर्धाओं – दौड़, ऊंची कूद, और गोला फेंक में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर बनेगी. लिखित परीक्षा के प्राप्तांक फाइनल मेरिट लिस्ट में नहीं जुड़ेंगे. बता दें कि 11880 पदों के लिए 13 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन दिए थे.

www.csbc.bih.nic.in पर अभ्यर्थी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. शारीरिक जांच भर्ती परीक्षा में 5 गुणा अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा. केंद्रीय चयन पार्षद के ओएसडी केके प्रसाद ने बताया कि अगले महीने के तीसरे सप्ताह में शारीरिक जांच दक्षता के लिए अभ्यर्थियों को जल्द ही प्रवेश पत्र भेजा जाएगा.

लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग ले सकते हैं. शारीरिक दक्षता परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह में प्रस्तावित है. शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथि का निर्धारण एवं घोषणा जून के अंतिम सप्ताह में की जाएगी. शारीरिक दक्षता परीक्षा से संबंधित प्रवेश पत्र पर्षद की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे.

Leave a reply