3, 6 और 15 जुलाई को होने वाली सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित

0
159
news

पटना. बिहार में होने वाली 3, 6 और 15 जुलाई को सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सोमवार को केंद्रीय चयन पर्षद ने इस बात का फैसला लिया है। पर्षद के अध्यक्ष के एस द्विवेदी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित रहने के कारण यह फैसला लिया गया है। बिहार में 11 हजार 880 सिपाहियों की बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के डेट का एलान किया गया था।

केंद्रीय चयन परिषद सिपाही भर्ती बिहार पटना ने आदेश जारी करते हुए विज्ञापन संख्या 03/2019 बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही चालक, विज्ञापन संख्या 04/2019 परिवहन विभाग में चलंत दस्ता सिपाही, एवं विज्ञापन संख्या 02/2019 बिहार पुलिस में सिपाही पद पर चयन और एवं नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी PET रद्द करने के फैसला लिया था। ये परीक्षाएं क्रमशः दिनांक 3, 6 एवं 15 जुलाई 2020 निर्धारित की गई थी। लेकिन, कोरोनावायरस के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहने तथा अनलॉक 2 की अवधि दिनांक 31 जुलाई 2020 तक बढ़ जाने के कारण उपरोक्त तीनों शारीरिक दक्षता परीक्षाएं स्थगित कर दी गई।

पर्षद ने अपने आदेश में कहा है कि इन परीक्षाओं की तिथि अलग से निर्धारित की जाएगी और इसकी सूचना परिषद की वेबसाइट तथा मुख्य समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी। पर्षद ने अभ्यर्थियों के लिए जारी निर्देश में कहा है कि इन परीक्षाओं से संबंधित अपने प्रवेश पत्रों को सुरक्षित रखें। नई तिथि पर इसे ही प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी। बता दें कि बिहार में 11 हजार 880 सिपाहियों की बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के डेट का एलान किया गया था। केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से सिपाही बहाली के लिए लिखित परीक्षा ली जा चुकी है। लिखित परीक्षा में कुल पदों से 5 गुणा ज्यादा अभ्यर्थियों का सेलेक्शन किया गया है। सीएसबीसी ने लिखित परीक्षा में कुल 58 हजार 264 अभ्यर्थियों को पास किया है। अब इनकी ही शारीरिक दक्षता परीक्षा होनी है।

Leave a reply