पटना. विधानसभा (Bihar Vidhan Sabha) में बुधवार को BJP कोटे के मंत्री सम्राट चौधरी (Samrat Choudhary)स्पीकर से भिड़ गए।

विधासभा अध्यक्ष के कामकाज और रवैये को लेकर भाजपा विधायक और मंत्री सम्राट चौधरी ने नाराजगी जताते हुए अध्यक्ष के खिलाफ़ कुछ ऐसा आपत्तिजनक बयान दिया कि उसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगति हो गई.

सम्राट चौधरी के बयान के बाद अध्यक्ष विजय सिन्हा ने नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए सदन की कार्यवाही को बीच में ही स्थगित कर दिया और उठ कर अपने कक्ष में चले गए.

इस घटना से सदन के बैठे हर सदस्य हत प्रभ रह गए. दरअसल सम्राट चौधरी जो कि बिहार सरकार में मंत्री भी हैं ने सदन में विजय सिन्हा को कहा कि ज़्यादा ब्याकुल नहीं होईये, ऐसे सदन नहीं चलेगा. इस बात से आहत होकर विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी और अपने कक्ष में चले गए.

इस घटना के बाद डिप्टी सीएम रेणु देवी, मंत्री जीवेश कुमार, मंत्री नीरज बबलू, संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी और सचेतक श्रवण कुमार सहित सत्तापक्ष के कई विधायक भी स्पीकर को मनाने उनके कक्ष में पहुंचे.

सदन की कार्यवाही जब दोबारा शुरू हुई तो विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा विधानसभा में अपनी कुर्सी पर नहीं पहुंचे. उनकी जगह नरेंद्र नारायण यादव पहुंचे जिसके बाद सदन की कार्यवाही 2 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here