Home Blog

राजद देने लगा सिंबल, कई उम्मीदवार सोमवार के बाद भर सकते हैं अपना नामांकन

0
tejswi yadav

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद के अन्दर से बड़ी खबर आ रही है. खबर है कि राजद ने अपने उम्मीदवारों को चुनावी सिंबल देना शुरू कर दिया है. भले ही महागठबंधन में सीट शेयरिंग का मुद्दा न सुलझा हो लेकिन तेजस्वी ने पहले चरण के लिए अपने प्रत्याशियों को सिंबल देना शुरू कर दिया है. सूत्रों के अनुसार कई उम्मीदवार सोमवार के बाद अपना नामांकन भरेंगे.

सूत्रों की माने तो रांची जाकर लालू यादव से मुलाकात करने वाले विधायक भोला यादव ने सभी 243 सीटों के लिए उम्मीदवारों के सिंबल पर पार्टी सुप्रीमो की सहमति ले ली है. अब लालू प्रसाद की तरफ से अधिकृत दूसरे नेता पटना में सिंबल पर अंतिम सहमति देकर उसे उम्मीदवारों को सुपुर्द कर रहे हैं. दरअसल कांग्रेस बिहार में 70 विधानसभा सीटों पर दावा ठोंक रही है लेकिन राजद ने उसे 58 से ज्यादा सीटें नहीं देने का ऐलान कर रखा है. राष्ट्रीय जनता दल ने मौजूदा स्थिति को देखते हुए अपने उम्मीदवारों को एक-एक कर सिंबल देना शुरू कर दिया है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई है. मालूम हो कि आज से नामांकन की प्रक्रिया पहले चरण के लिए शुरू हो चुकी है. वहीं एनडीए में भी सीट शेयरिंग का मामला अभी नहीं सुलझा है.

वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी पहुंचे तेजस्वी आवास,कर सकते हैं बड़ा एलान

0
mukesh sahni

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर महागठबंधन में भले ही कोई बात नहीं बन पाई हो लेकिन राजद की एक और प्रमुख सहयोगी दल वीआईपी पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी तेजस्वी यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं. मुकेश सहनी तेजस्वी यादव से 10 सर्कुलर रोड आवास में मुलाकात कर रहे हैं. दोनों नेताओं के बीच महागठबंधन में सीटों को लेकर बातचीत हो रही है और माना जा रहा है कि तेजस्वी से मुलाकात के बाद सहनी कोई बड़ी एलान कर सकते हैं. बता दें कि मुकेश सहनी महाठबंधन के ऐसे नेता हैं जिन्होंने खुलकर कहा था कि सभी को सीट शेयरिंग के मामले में कुर्बानी करनी होगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि वे भी सीटों की कुर्बानी अपने सहयोगियों के लिए दे सकते हैं.

मालूम हो कि वीआईपी पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी दिल्ली से पटना पहुंचकर बुधवार को कहा था कि एक-दो दिनों में महागठबंधन में सीट शेयरिंग का एलान कर दिया जाएगा. अभी तो एनडीए में सीट शेयरिंग नहीं हुआ है. अभी एनडीए के सीटों का बंटवारा भी नहीं हो पाया है. मुकेश सहनी ने कहा था कि सभी पार्टी को अपना अहम छोड़ना होगा. इसके बाद मजबूती के साथ लड़ना चाहिए. अगर किसी को जरूरत हो तो मुझसे एक-दो सीट ले सकते हैं. मुकेश सहनी ने कहा था कि भले ही महागठबंधन से जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा अलग हो गए हो, लेकिन महागठबंधन में और पार्टी आ रही है. झारखंड मुक्ति मोर्चा भी महागठबंधन में आ रही है. महागठबंधन में कोई नाराजगी नहीं है. कल दिल्ली में कांग्रेस के टॉप लीडर से मुलाकात उनकी हुई है.

यूपी कैडर के 78 आईएएस अधिकारी बिहार विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षक बने

0
news
news

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में 78 चुनाव पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है। ये सभी उत्तरप्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी हैं।

विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी प्रक्रिया और गतिविधियों पर इनकी कड़ी नजर रहेगी और ये सीधे चुनाव आयोग को रिपोर्ट करेंगे। इनके अलावा अन्य राज्यों के आईएएसआईपीएस अफसरों को भी विस चुनाव में पर्यवेक्षक बनाया गया है। इनमें से कई पर्यवेक्षक एक दिन बाद शुक्रवार को बिहार पहुंच रहे हैं। उन्हें पहले चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में भेजा जाएगा। आज गुरुवार से प्रथम चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

जिन आईएएस अधिकारियों को पर्यवेक्षक बनाया गया है उनमें जंग बहादुर यादव, जयशंकर दुबे, शिव प्रसाद, श्याम सुंदर शर्मा, सुरेंद्र प्रसाद सिंह, सुरेंद्र राम, सूर्यमणि लालचंद, उदयभानु त्रिपाठी, उमेश प्रताप सिंह, वेदपति मिश्रा, विजय कुमार सिंह, जुहेर बिन सगीर, संजय कुमार खत्री, समीर वर्मा, अनिल गर्ग, पंधारी यादव, मयूर महेश्वरी, हरिओम, विजय किरण आनंद, साहब सिंह, योगेश कुमार, शिव सहाय अवस्थी, अब्दुल समद, फैसल आफताब, श्रीष चंद्र वर्मा, भवानी सिंह खंगारौत, मत्थू कुमार स्वामी, बी रमाशंकर मौर्या, अच्छे लाल सिंह यादव, अखिलेश कुमार मिश्रा, आलोक सिंह, अमित कुमार सिंह, आनंद कुमार सिंह द्वितीय, अनिल कुमार मिश्रा, दिनेश कुमार,

अनुराग पटेल, अरुण प्रकाश, अशोक चंद्रा, बाल कृष्ण त्रिपाठी, भगेलूराम शास्त्री, चंद्रभूषण, चंद्रशेखर, दीप चंद्रा, दिव्य प्रकाश गिरी, जी श्रीनिवास लू, जगदीश प्रसाद, जितेंद्र  प्रताप सिंह, कृष्ण कुमार, कृष्ण कुमार गुप्ता, कुणाल सिल्कू, मंगला प्रसाद सिंह, मनोज कुमार, मसूम अली सरवर, नरेंद्र प्रसाद पांडेय, ओम प्रकाश राय, प्रदीप कुमार, प्रमोद कुमार उपाध्याय, प्रशांत शर्मा, प्रवीण मिश्रा, राधेश्याम, राधेश्याम मिश्रा, राहुल सिंह, राजकमल यादव, राजाराम, राजीव शर्मा, राजेंद्र सिंह द्वितीय, राजेश कुमार द्वितीय, राजेश प्रकाश, राकेश कुमार प्रथम, राम नारायण सिंह यादव, रणविजय यादव, रंजन कुमार, रवि कुमार एनजी, ऋषिरेंद्र कुमार, सैमुअल पाल, एन संजीव रंजन, शमीम अहमद खान और शेषनाथ शामिल हैं।

तीन चरणों 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को मतदान, 10 नवंबर को मतगणना

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव होना है। पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर, दूसरे चरण का चुनाव तीन नवंबर और अंतिम चरण का चुनाव सात नवंबर को होना है। वहीं मतगणना 10 नवंबर को होगी। पहले चरण में 71 सीटों पर चुनाव होगा और दूसरे चरण में 94 सीटों पर और तीसरे चरण 78 सीटों पर चुनाव होगा।

जेडयू नेता नीरज कुमार ने पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से भरा पर्चा

0
NIRAJ KUMAR

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. अब इसी क्रम में खबर आ रही है कि जेडयू नेता नीरज कुमार ने आज नामांकन किया. नीरज कुमार को जेडीयू ने पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदावार बनाया है. इस मौके पर नीरज कुमार के नामांकन में जेडयू के कई कार्यकर्ता शामिल हुएं. कई कार्यकर्ता गेट पर नारेबाजी कर रहे थे. सभी समर्थक गेट पर ही खड़े थे. नामांकन के दौरान नीरज कुमार और उनके साथ में दो अन्य लोग अंदर गए और जाकर नामांकन किया.

आपको बता दें कि पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र और पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन आयुक्त कार्यालय में से लेकर 5 अक्टूबर तक दाखिल कर पाएंगे. सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन पत्र दाखिल करने की अवधि रखी गई है. इस दौरान आयुक्त कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लागू किया गया. धारा 144 का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए 22 अक्टूबर को वोटिंग होने के बाद 12 नवंबर को मतगणना होगी. गौरतलब है कि एनडीए में सीटों के शेयरिंग का पेंच अभी नहीं सुलझा है. लोजपा नेता चिराग पासवान 143 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की जिद पर अड़े हैं.

एक्सक्लूसिव: कांग्रेस का बड़ा फैसला, सभी सीटों पर उतार सकती है अपने उमीदवार

0
-sonia-gandhi.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में घमासान मचा है. अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर आरजेडी की कांग्रेस के साथ बात नहीं बन पाई है. दोनों पार्टियां अपने जिद पर अड़ी हैं . ऐसे में सूत्रों से एक बड़ी खबर आ रही है कि कांग्रेस ने बिहार विधानसभा के सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. आपको बता दें कि बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेताओं की हाई लेवल मीटिंग थी जिसमें ही यह निर्णय लिया गया है. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा अभी कांग्रेस ने नहीं की है. लेकिन इसी बीच यह भी खबर है कि बुधवार को सोनिया गांधी को राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद की तरफ से तीन बार फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं रिसीव की.

मालूम हो कि बुधवार को बिहार में होने वाले चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पार्टी के आलाकमान ने बिहार के सभी बड़े नेताओं को दिल्ली तलब किया था जहां स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होनी थी. बिहार की ओर से इस बैठक में भाग लेने के लिए प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, सदानंद सिंह समेत अन्य बड़े नेता रातों रात दिल्ली के लिए गए थे, ऐसे में अब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के दौरान इस बात का सामने आना कि बिहार में कांग्रेस अपने किसी भी सीटिंग सीट को छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. जानकारी के मुताबिक़ महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर अब तक फैसला नहीं होने से कांग्रेस खासी नाराज है

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ा, एक दिन में 10 लोगों की मौत

0
coronavirus_

पटना: एक तरफ जहाँ बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है वहीं कोरोना ने भी एक बार फिर से सरकार की चिंता बढ़ा दी है. पिछले एक महीने से जहाँ कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या ढाई हजार से नहीं बढ़ रही थी वहीं अब मौत का आकड़ा बढ़ गया है. बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान 10 लोगों की कोरोना वायरस से हो चुकी है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण से अबतक मरनेवालों की संख्या 904 हो गई है.

वहीं ताजा आंकड़ों की बात करें तो कोरोना से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 1,82,906 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो लगातार वायरस पर नियंत्रण का प्रयास जारी है और रिकवरी रेट में भी बिहार सबसे अव्वल है. बिहार में पिछले 24 घंटे में वायरस के 1,435 नये मामले सामने आए हैं जिससे आंकड़ा बढ़कर 1,82,906 हो गया है.

आपको बता दें कि बिहार सरकार सैम्पल जांच की क्षमता में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती है. वह चाहती है कि लोगों की अधिक से अधिक जांच हो ताकी उनकी पहचान हो सके. पिछले 24 घंटे के भीतर 1,31,383 सैम्पल की जांच की गयी है. सबसे अच्छी बात ये है कि एक दिन में वायरस से संक्रमित 1735 मरीज ठीक हुए हैं जबकि राज्य में अब तक कुल 72,66,150 सैम्पल की जांच की गयी है इनमें संक्रमित पाए गए 1,69,625 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं. गौरतलब हो कि बिहार का रिकवरी रेट भारत के अन्य राज्यों की तुलना में सबसे अधिक है.

राजद सुप्रीमों ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मुहर

0

रांची: बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर दोनों गठबंधन में घमासान मचा है. अभी तक न एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के सीटों की घोषणा की है न महागठबंधन ने. जबकि पहले चरण के 71 सीटों के लिए आज से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में राजद से बहुत बड़ी खबर आ रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ लालू प्रसाद ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा दी है. इसको लेकर आरजेडी के विधायक भोला यादव कई दिनों से रांची में थे, लेकिन पहले दिन अनुमति नहीं मिली. लेकिन बाद में वह लालू से मिलकर उम्मीदवारों की सूची पर साइन करा लिए हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही इसका एलान भी कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भले ही आरजेडी और कांग्रेस के बीच कोई तालमेल नहीं हो पाया है. लेकिन उम्मीदवारों की सूची पर साइन कराकर राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद से उनके करीबी नेता भोला यादव पटना आ गए हैं. पहले चरण के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के साथ-साथ लालू प्रसाद ने गठबंधन के साथियों के लिए फार्मूला भी सेट कर दिया हैं. अगर उस फार्मूले पर महागठबंधन के साथी तैयार है तो ठीक नहीं तो आरजेडी अपने हिसाब से चलेगी. भोला यादव ने बताया कि चुनाव चिन्ह फार्मेट पर पार्टी अध्यक्ष के साइन भी हो चुका हैं. उम्मीदावरों की घोषणा सहयोगी दलों से अंतिम दौर की बातचीत के बाद जल्द ही कर दी जायेगी. यहाँ गौर करनेवाली बात यह भी है कि महागठबंधन से पहले ही दो प्रमुख सहयोगी पार्टियां हम और आरएलएसपी बाहर हो गई हैं.

पहले चरण के लिए आज से 71 सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन शुरू

0
election

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज से 71 सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया है और नामांकन की आख़िरी तारीख आठ अक्टूबर निर्धारित की गई है. लेकिन अब तक महागठबंधन और एनडीए में सीटों का बंटवारा न होने के कारण इनके उम्मीदवारों का नाम ही फाईनल नहीं हो पाया है. क्योंकि एनडीए में सीटों के बंटवारे में एलजेपी पेंच फंसाकर रखी है तो महागठबंधन में कांग्रेस ने पेंच फंसा दिया है. लेकिन महागठबंधन से मोह भंगकर माले ने कल अपने 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी. साथ ही यह भी चेतावनी दी है कि अगर गठबंधन नहीं हुआ तो वह जल्द दूसरी सूची जारी कर देगी.

आपको बता दें कि कोरोना संकट के बीच हो रहे चुनाव को लेकर आयोग ने ऑनलाइन नामांकन कराने की सुविधा उम्मीदवारों को दी है. इसके अलावे निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष भी जाकर नामांकन कर सकेंगे. लेकिन सिर्फ दो ही आदमी साथ में रह सकते हैं. इसके लिए जमानत की राशि भी ऑनलाइन दाखिल की जा सकेगी. पहले चरण का चुनाव 71 सीटों पर होगा. नामांकन पत्र की जांच 9 अक्टूबर को होगी. 12 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं. 28 अक्टूबर को वोटिंग होगी.वहीं मतगणना 10 नवम्बर को की जाएगी. ऐसे में यह देखना कौतूहल का विषय होगा कि कौन सा उम्मीदवार आज सबसे पहले नामांकन का पर्चा दाखिल करता है.

 

पटना में मॉर्निंग वॉक कर रहे बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या

0
bjp neta ki htya

पटना: बिहार में अपराधिक घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है. इस वक्त पटना से हत्या से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहाँ अपराधियों ने बीजेपी नेता राजेश कुमार झा उर्फ राजू बाबा की गोली मारकर हत्या कर दी है. राजेश कुमार झा की हत्या उस समय की गई जब वह मॉर्निंग वॉक कर रहे थे. इस दौरान ही अपराधियों ने उन्हें करीब से गोली मारी है. राजेश कुमार झा की हत्या तेज प्रताप नगर में की गई है.

इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बाइक पर सवार दो अपराधियों ने राजेश कुमार झा को गोली मारी है. घटना बेउर थाना इलाके की है. बाइक सवार दोनों अपराधी नकाबपोश से और घटना को अंजाम देने के बाद वह चलते बने. पिछले दिनों दानापुर में बीजेपी से जुड़े एक और नेता की हत्या हो चुकी है. चुनाव के पहले बिहार में हिंसा का दौर शुरू हो गया है. आरा और सीवान में पहले ही हिंसा की घटनाएं देखने को मिली है. जहां राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों को अपराधियों ने निशाना बनाया है. बिहार विधानसभा चुनाव के पूर्व यह हत्या किसी साजिश का हिस्सा बताया जा रहा है.

अनलॉक-5 की गाइडलाइन जारी, 15 अक्टूबर से खुलेंगे सभी स्कूल-कोचिंग

0
news
news

पटना. केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक -5 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए स्कूल, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, स्विमिंग पूल को 15 अक्टूबर से खोलने की अनुमति दे दी.

इससे पहले, सरकार ने एक सितंबर को शुरू हुए अनलॉक 4 में मार्च महीने से लगे लॉकडाउन के बाद पहली बार मेट्रो सेवाओं को फिर से शुरू करने की इजाजत दी थी। विशेष गाइडलाइंस के बाद सात सितंबर से मेट्रो की सेवाओं को शुरू कर दिया गया था।

वहीं, कक्षा 9-12 के लिए स्कूलों का आंशिक रूप से फिर से खोला गया था। 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति भी दी गई थी।

वहीं, कोरेाना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में बैठक की थी। वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बातचीत में प्रधानमंत्री मोदी ने ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग पर जोर दिया था। भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

एक दिन में 80,472 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 62 लाख से अधिक हो गई है। संक्रमण मुक्त होने वाले लोगों की संख्या भी 51,87,825 हो गई है, जिससे स्वस्थ होने की दर 83.33 प्रतिशत पर पहुंच गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे जारी किए गए ताजातरीन आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 62,25,763 हो गए जबकि 1,179 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 97,497 हो गई।

ताज़ा ख़बर

राजद देने लगा सिंबल, कई उम्मीदवार सोमवार के बाद भर सकते हैं अपना नामांकन

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर राजद के अन्दर से बड़ी खबर आ रही है. खबर है कि राजद ने अपने उम्मीदवारों को चुनावी...

वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी पहुंचे तेजस्वी आवास,कर सकते हैं बड़ा एलान

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में सीटों को लेकर महागठबंधन में भले ही कोई बात नहीं बन पाई हो लेकिन राजद की एक और प्रमुख...
news

यूपी कैडर के 78 आईएएस अधिकारी बिहार विधानसभा चुनाव में पर्यवेक्षक बने

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में 78 चुनाव पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया है। ये सभी उत्तरप्रदेश कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी...

जेडयू नेता नीरज कुमार ने पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से भरा पर्चा

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. अब इसी क्रम में खबर आ रही है कि जेडयू...

एक्सक्लूसिव: कांग्रेस का बड़ा फैसला, सभी सीटों पर उतार सकती है अपने उमीदवार

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में घमासान मचा है. अभी तक सीट शेयरिंग को लेकर आरजेडी की कांग्रेस के साथ बात नहीं...

बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर बढ़ा, एक दिन में 10 लोगों की...

पटना: एक तरफ जहाँ बिहार विधानसभा चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है वहीं कोरोना ने भी एक बार...

राजद सुप्रीमों ने पहले चरण के उम्मीदवारों के नामों पर लगाई मुहर

रांची: बिहार विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर दोनों गठबंधन में घमासान मचा है. अभी तक न एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के सीटों...

पहले चरण के लिए आज से 71 सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन शुरू

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज से 71 सीटों पर उम्मीदवारों का नामांकन शुरू हो गया है और नामांकन की...

पटना में मॉर्निंग वॉक कर रहे बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या

पटना: बिहार में अपराधिक घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है. इस वक्त पटना से हत्या से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ...
news

अनलॉक-5 की गाइडलाइन जारी, 15 अक्टूबर से खुलेंगे सभी स्कूल-कोचिंग

पटना. केंद्र सरकार ने बुधवार को अनलॉक -5 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए स्कूल, कोचिंग संस्थान, सिनेमा हॉल, एंटरटेनमेंट पार्क, स्विमिंग पूल को...