पटना.  जेईई, नीट एवं अन्य परीक्षाओं को देखते हुए  राज्य के अंदर बसों एवं अन्य वाहनों का परिचालन किया जायेगा।  इस संबंध में परिवहन सचिव ने सभी डीएम एवं सभी एसपी एसपी को निर्देश दिया है कि छात्रों की सुविधा को देखते हुए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम एवं निजी बस संचालकों से समन्वय स्थापित कर  बिहार राज्य के अंदर पर्याप्त संख्या में बसों का परिचालन सुनिश्चित किया जाए।
इसके लिए यथाशीघ्र निजी बस संचालकों एवं ऑटो चालकों के साथ बैठक करते हुए पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए ताकि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े । इसके साथ ही अत्यधिक संख्या में परीक्षार्थियों के आवागमन के मद्देनजर बस पड़ाव एवं रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा एवं कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सुविधाओं की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
इसके साथ ही  राज्य सरकार ने छात्रों के आवागमन की सुविधा हेतु बिहार राज्य के अंदर अंतर जिला व लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन के लिए पूर्व मध्य रेलवे से अनुरोध किया है। मंगलवार को परिवहन सचिव, पटना के  जिलाधिकारी, एसएएसपी और अन्य संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बाहर से आने वाले छोत्रों को किसा प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए प्रशासन की तैयारी को अन्तिम रुप भी देंगे।
परिवहन सचिव ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने हेतु काफी अधिक संख्या में बिहार राज्य के अंदर एवं जिले से दूसरे जिले में अभ्यर्थियों के आवागमन की संभावना है। परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के आवागमन में किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसके लिए बिहार राज्य के अंदर पर्याप्त संख्या में अंतरजिला एवं लोकल यात्री ट्रेनों का परिचालन किया जाना आवश्यक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here