आगरा में कोरोना के भर्ती हुए 28 मरीजों की 48 घंटे में मौत

0
195
WhatsApp Image 2020 06 22 at 17.22.05 - आगरा में कोरोना के भर्ती हुए 28 मरीजों की 48 घंटे में मौत

आगरा के अस्पताल में भर्ती हुए कोरोना के 28 मरीजों की (Corona Deaths in Agra) 48 घंटे के अंदर मौत हो गई है.इस खबर के सामने आने के बाद शासन स्तर पर हड़कंप मचा दिया है। यूपी का योगी सरकार ने इस मामले (Agra Corona Deaths) की जांच का आदेश दिया है.  आगरा के सीएमओ आरसी पांडेय का कहना है कि जिनकी मौत हुई है, उनमे से कई ऐसे थे, जिन्हें गंभीर हालत में और देरी से अस्पताल लाया गया। अस्पताल में चिकित्सक मरीजों की देखभाल के
लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। हालांकि गंभीर मरीजों के आने से मौत का आंकड़ा बढ़ा है। स्वास्थ्य विभाग की दलील ये भी है अधिकतम कोरोना मरीजों में से 85 फीसदी मरीज 50 साल से ऊपर की उम्र के थे। इसके अलावा इन्हें डायबिटीज, हृदय रोग और किडनी की समस्या भी थी।

आगरा कोरोना से प्रदेश में सर्वाधिक प्रभावित जिला बन चुका है. यहां अब तक कुल 75 मरीजों की मौत हुई है, जो कि यूपी में सबसे अधिक है। यूपी की योगी सरकार की ओर से आगरा में कोरोना नियंत्रण के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए पावर सेक्रेटरी एम. देवराज की रिपोर्ट में इन आंकड़ों का खुलासा हुआ है। सरकार के दो सदस्यीय पैनल ने कुल 75 मौतों पर अस्पताल और जिले के अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है।

प्रियंका गांधी ने नवभारत टाइम्स का लिंक अपने फेसबुक पर शेयर करते हुए लिखा है कि यूपी सरकार के लिए यह कितनी शर्म की बात है कि इसी मॉडल का झूठा प्रचार करके सच दबाने की कोशिश की गई। सरकार की नो टेस्ट=नो कोरोना पॉलिसी पर सवाल उठे थे लेकिन सरकार ने उसका कोई जवाब नहीं दिया। अगर यूपी सरकार सच दबाकर कोरोना मामले में इसी तरह लगातार लापरवाही करती रही तो बहुत घातक होने वाला है।

Leave a reply