उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का फाइल फोटो।

गुडमॉर्निंग न्यूज डेस्क । कोरोना से संक्रमित उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। उनके साथ उनकी पत्नी और बेटी भी साथ हैं। उन्हें जीटीसी हेलीपेड से दिल्ली एम्स के लिए भेजा गया। बता दें कि तबीयत खराब होने पर रविवार देर शाम उन्हें राजकीय दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों ने मुख्यमंत्री के फेफड़ों का सीटी स्कैन कराया था जिसमें हल्का इंफेक्शन पाया गया  था। 

मुख्यमंत्री के फिजीशियन डॉ. एन एस बिष्ट ने बताया कि उनके स्वास्थ में अभी सुधार है। लेकिन उन्हें दिल्ली एम्स में चिकित्सीय परामर्श की सलाह दी गई है। वहां उनकी कुछ जांचे होनी है।  

बता दें कि गत 18 दिसंबर को मुख्यमंत्री रावत की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद से वे होम आइसोलेशन में थे। विधानसभा सत्र में भी वह वर्चुअल रूप से शामिल हुए। इसके अलावा कई अन्य कार्यक्रमों में भी ऑनलाइन ही जुड़ रहे थे।

पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 20021 मरीज, रिकवरी रेट बढ़कर 95 फीसदी पर पहुंचा

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गई है। पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 20,021 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं, देश में कोरोना से संक्रमणमुक्त होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 97 लाख को पार कर गई है। दूसरी तरफ, कोरोना रिकवरी रेट बढ़कर 95 फीसदी पर पहुंच गया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 20,021 नए संक्रमित मिले हैं, इसके बाद देशभर में कोरोना की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 1,02,07,871 हो गई है। इस दौरान 279 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ा है, जिसके बाद कोरोना मृतकों की संख्या 1,47,901 हो गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here