छपरा. तरैया प्रखण्ड के तरैया-मढ़ौरा मुख्य सड़क एसएच 73 किनारे स्थित पचभिण्डा गाँव में हनुमान मंदिर के समीप संचालित आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के सीएसपी केंद्र से तीन अपराधियों ने बैंक कर्मी को पिस्टल भिड़ा कर 02 लाख 04 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये है।

सीएसपी कर्मी हरखपुरा निवासी धनंजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को वह 02 लाख 65 हजार रुपये लेकर आया था और सीएसपी केन्द्र को खोल कर ग्राहकों को पेमेंट कर रहा था। तभी दो पहर एक मोटरसाईकिल पर तीन युवक सवार होकर आये।तीनों युवक एसएच 73 किनारे बाईक खड़ी कर खड़े हो गये।उसमें एक युवक बैंक में आया और पूछा कि पैसा है।

इस पर कर्मी ने बोला कि हां पैसा है।तो अपराधी पूछा अधिक से अधिक कितना एक बार मे निकलेगा।इस पर कर्मी बोला कि 05 हजार,यह सुनकर सड़क पर खड़ा अपराधी बोला ठीक है लेलो। इसके बाद एक अपराधी सड़क पर खड़ा हो गया और दो अपराधी बैंक में घुस गये। उस समय बैंक कर्मी अकेले ही बैंक में था। कोई ग्राहक भी नहीं था। फिर एक अपराधी कर्मी के कनपट्टी में पिस्टल भिड़ा दिया और बोला कि रुपया कहा है।

फिर काउंटर में रखे रुपये और बैंक के अंदर रुपयों से भरा बैग लेकर बाहर निकल गए।साथ ही बैंक कर्मी का मोबाइल और बाइक की चाबी भी लेकर बैंक से बाहर निकल गये। फिर कुछ दूरी पर जाकर कर्मी के बाइक की चाबी अपराधियों ने फेंक दिया।  कैस एवं मोबाइल लेकर फरार हो गये।सीएसपी संचालक पिंटू कुमार यादव ने बताया कि उसका स्टाप बैंक में 02 लाख 65 हजार रुपये लेकर आया था। जिसमे वह ग्राहकों के बीच 61 हजार रुपये का वितरण किया था।गुरुवार को लगभग 12 बज रहे थे।उस समय केंद्र पर केवल एक कर्मी था। उसी वक्त तीन अपराधी आये।  केंद्र कर्मी को पिस्टल का भय दिखाकर 02 लाख 04 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये।घटना के बाद इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह, तरैया थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह व अन्य पुलिस कर्मी घटना की तहकीकात कर रहे है।

पुलिस तरैया कांड की जांच कर ही रही थी कि पानापुर में बंधक बैंक में लूटपाट,1.80 लाख की लूट पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि तरैया में सीएसपी संचालक से दो लाख चार हजार की लूट हुई है तो जांच के लिए पहुंची। डीएसपी भी पहुंचे। इतने में करीब 30 मिनट बाद ही तरैया से सटे 12 किलोमीटर दूर स्थित पानापुर बाजार पर बंधक बैंक में अपराधियों ने धावा बोल दिया। बदमाश नकाबपोश थे। पहुंचते ही बैंक के सभी कर्मचारी को बंधक बना लिया। उसके बाद 1 लाख 80 हजार रुपये लूट ले गये। इसकी सूचना डीएसपी को मिली तो तरैया से फिर पानापुर बंधक बैंक पहुंचे। बदमाशों के हुलिया के बारे में कर्मियों से पूछताछ की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here