patna.बिहार विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम पटना पहुंच गई है. टीम ने अलग अलग जिलों में चुनाव की तैयारियों का जायजा लिया. टीम आज भी बिहार में रहेगी. चुनाव उपायुक्त सुदीप जैन और चंद्रभूषण कुमार की टीम ने सोमवार को दो दौर की बैठक में मुजफ्फरपुर और पटना में स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ तैयारियों का जायजा लिया.

टीम ने जिला प्रशासन को कोरोना और बाढ़ के चलते चुनावी तैयारियों सुदृढ़ तरीके से अंजाम देने को कहा है. बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो रहा है. लिहाजा चुनाव आयोग की टीम स्थितियों का जायजा लेकर अपनी रिपोर्ट देगी. इसके बाद पूरे आयोग का राज्य दौरा होगा. इसके बाद चुनाव की तारीखों की घोषणा होगी.

सूत्रों के मुताबिक, आयोग ने कोरोना संक्रमण और बाढ़ प्रभावित 16 जिलों तथा नक्सल प्रभावित इलाकों में कर्मचारियों और सुरक्षा बलों की उपलब्धता का समग्रता के साथ आकलन किया है. बिहार में 16 जिलों तथा करीब 69 लाख आबादी इस साल बुरी तरह से बाढ़ की चपेट में है, उस पर कोरोना की मार भी तेजी से जारी है. ऐसे में चुनाव आयोग का दौरा विधानसभा चुनावों के मद्देनजर खासा अहम है.

आज भी चुनाव आयोग की टीम बिहार में ही रहेगी इस दौरान वह भागलपुर का दौरा करेगी.इसके बाद आयोग की टीम दिल्ली लौटेगी जहां वह पूरे हालात की रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here