पटना. पश्चिम बंगाल से सामने आए रुझानों में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को 200 से अधिक सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं बीजेपी 100 से नीचे सिमटती दिख रही है.

इस बीच ममता बनर्जी के लिए चुनावी रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर(Prashant Kishore) ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब चुनावी रणनीतिकार का काम नहीं करेंगे. एनडीटीवी को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने साफतौर पर कहा है कि वह अब यह जगह खाली कर रहे हैं. उनका कहना है कि अब वह भविष्‍य में चुनावी रणनीति बनाने का काम नहीं करेंगे. प्रशांत किशोर ने कहा, ‘मैं जो कर रहा हूं, अब मैं वो काम नहीं करना चाहता. मैंने बहुत कुछ किया है. अब मेरे लिए थोड़ा आराम करने का वक्‍त आ गया है और जीवन में कुछ और काम करने का भी. मैं अब यह जगह खाली करना चाहता हूं.’

वहीं समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार प्रशांत किशोर ने ‘इंडिया टुडे’ से कहा कि बीजेपी को धर्म का इस्तेमाल करने देने से लेकर मतदान कार्यक्रमों और नियमों में ढील देने तक, निर्वाचन आयोग ने भगवा पार्टी की सहायता करने के लिए सब कुछ किया इस तरह का पक्षपाती निर्वाचन आयोग कभी नहीं देखा, उसने भाजपा की मदद के लिए तमाम कदम उठाए.

बता दें कि इससे पहले 21 दिसंबर, 2020 को प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर एक ट्वीट भी किया था. इसमें उन्‍होंने दावा किया था कि बीजेपी राज्‍य में डबल डिजिट पार करने में भी जद्दोजहद करेगी. अगर वो बेहतर प्रदर्शन करती है तो मैं यह स्‍थान खाली कर दूंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here