अब सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर चौक, पटना का घर बनेगा स्मारक

0
436
bdvvbdv - अब सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर चौक, पटना का घर बनेगा स्मारक

PATNA : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हर कोई अपने अपने तरीके से उनको श्रद्धांजलि दे रहा है। राजधानी पटना में अब सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर एक चौक का नामकरण किया गया है। राजीव नगर के केसरी नगर इलाके में सुशांत सिंह राजपूत चौक का बोर्ड लगाकर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। पटना के राजीव नगर इलाके में ही सुशांत सिंह राजपूत का घर है और अब इसी इलाके में उनके नाम पर एक चौक का नामकरण किया गया है। इसके सुशांत सिंह राजपूत के परिवार वालों ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि उनके राजीव नगर स्थित आवास को स्मारक के तौर पर डिवेलप किया जाएगा।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दुखी लगातार उनकी याद में अपने-अपने तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखते हुए बिहार में निर्माणाधीन फिल्म सिटी का नाम सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर किए जाने का आग्रह किया था। बिहार सरकार राजगीर में फ़िल्म सिटी का निर्माण करा रही है। तेजस्वी चाहते हैं कि सुशांत सिंह राजपूत को सम्मान देते हुए फ़िल्म सिटी को उनके नाम के साथ जोड़ा जाए।

उधर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि वह उनके नाम पर फाउंडेशन की शुरुआत करेगा। इस फाउंडेशन के तहत टैलेंटेड युवाओं को सपोर्ट किया जाएगा साथ ही साथ उनके राजीव नगर आवास को स्मारक के तौर पर बदलने का भी फैसला किया गया है। सुशांत सिंह फाउंडेशन के तहत ना केवल सिनेमा बल्कि खेल और विज्ञान के क्षेत्र में भी प्रतिभा रखने वाले युवाओं को सपोर्ट किया जाएगा। सुशांत सिंह के घर पर उनके सभी सामान रखे जाएंगे ताकि कोई भी आकर इसे देख सके। सारा सामान मुंबई से पटना लाने की तैयारी है। सुशांत के टेलिस्कोप के साथ-साथ फ्लाइट सिम्युलेटर, बाइक और उनकी बुक्स का कलेक्शन भी यहीं रखा जाएगा।

Leave a reply