इरफान पठान ने धोनी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- रूम मे जाकर किसी के लिए हुक्का सेट करने की आदत…

0
348
50f3fdc1 d51d 42a3 aca9 98a89f0737f9 - इरफान पठान ने धोनी पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- रूम मे जाकर किसी के लिए हुक्का सेट करने की आदत...

पटना: इरफान पठान उन क्रिकेटरों में से रहे हैं, जो अपने आखिरी वनडे मुकाबले में मैन ऑफ द मैच रहे थे, लेकिन उसके बाद वह कभी भारत के लिए नहीं खेले. 4 अगस्त, 2012 को खेले गए इस मैच में पठान ने 28 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाने के अलावा 10 ओवर में 61 रन देकर पांच विकेट लिए थे और मैन ऑफ द मैच बने. लेकिन इसके बाद कभी भारत के लिए नहीं खेले. अब इरफान पठान ने मीडिया से बातचीत में अपने दिल का गुबार निकालते हुए खुद के टीम से बाहर होने के लिए एमएस धोनी पर दोष मढ़ते हुए कई अहम बातें कही हैं. इरफान पठान ने पूर्व ओपनर और सेलेक्टर कृष्णाचारी श्रीकांत के एक बयान के लिए भी उन्हें आड़े हाथ लिया, तो पूर्व ऑलराउंडर ने इस बातचीत में एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पिछली चयन समिति को भी नहीं बख्शा. पठान ने साफ कहा कि कुछ समय पहले आखिर क्यों रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन को वनडे टीम से बाहर कर दिया गया.

इरफान ने मीडिया के साथ खास बातचीत में कहा कि उन्हें उस समय नियमित रूप से मौके नहीं दिए गए. और न ही कप्तान ने उन्हें भरोसा देने की कोशिश की. धोनी ही उस समय टीम के कप्तान थे. पठान बोले कि यह नेरेटिव गढ़ा गया कि पठान की स्विंग खत्म हो गई. यह सही था लेकिन इसके पीछे के कारण भी थे. पठान ने बहुत बेहतर करने के बावजूद न खिलाए जाने पर गैरी कर्स्टन से जब सवाल किया, तो भारत के पूर्व कोच ने उन्हें कहा कि आप सब बढ़िया कर रहे हो, लेकिन कुछ चीजें मेरे हाथ में नही हैं.

एक सवाल के जवाब में इरफान ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी से भी पूछा कि वे साफ विचार मेरे बारे में रखें, तो उन्होंने कहा कि सब सही है, लेकिन चीजें सही नहीं हुईं. उन्होंने कहा कि बार-बार सफाई मांगने से इज्जत भी कम होती है और यह संभव नहीं था. इरफान ने धोनी पर बड़ा वार करते हुए कहा कि हमें न तो रूम में जाकर किसी के लिए हुक्का सेट करने की आदत है. न ही हमें कुछ कुरेदने की आदत है और इसके बारे में सबको मालूम है.

इरफान ने कहा कि क्रिकेटर का काम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है. यहां तक कि मैं साल 2016 में घरेलू सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज था और तीसरे या चौथे नंबर का रन स्कोरर था, लेकिन उसके बावजूद सेलेक्टरों ने कहा कि मजा नहीं आ रहा. इस बातचीत में इरफान ने पूर्व ओपनर और सेलेक्टर रहे श्रीकांत पर भी उनके बयान के लिए निशाना साधा.

Leave a reply