खेल में अच्छे प्रदर्शन पर केंद्रीय विद्यालय छात्रों को कर देगा सीधे पास, पढ़िए पूरी खबर…

0
242
036b8d58 23d4 4673 bb16 0beccdcda0f8 - खेल में अच्छे प्रदर्शन पर केंद्रीय विद्यालय छात्रों को कर देगा सीधे पास, पढ़िए पूरी खबर...

पटना: केंद्रीय विद्यालय संगठन खेलों में भाग लेने के लिए छात्रों को लगातार प्रेरित कर रहा है और अब इसके लिए छात्रों को अतिरिक्त अंक भी देगा। कक्षा 6 से लेकर 9 वीं और 11 वीं के छात्रों के लिए यह व्यवस्था की गई है। केंद्रीय विद्यालय संगठन की बोर्ड ऑफ गर्वनर्स की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है।

मेडल जीतने पर 10 अंक

छात्रों को विभिन्न प्रकार के खेलों में भाग लेने पर 2 अंक से लेकर 8 अंक तक दिए जाएंगे। जबकि अगर कोई छात्र मेडल जीत कर लाता है तो अधिकतम 10 अंक तक दिए जाएंगे। वहीं अगर कोई छात्र या टीम कॉमन वेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स जैसी प्रतियोगिताओं तक पहुँच जाता है तो उसे सीधे पास कर दिया जाएगा। प्रोमोट कर अगली कक्षा में भेज दिया जाएगा।

सेशन एंडिंग परीक्षा में मिलेंगे अंक

केंद्रीय विद्यालय संगठन के संयुक्त आयुक्त ‘डॉ. ई प्रभाकर’ ने इस संबंध में सभी रीजनल ऑफिस व अतिरिक्त आयुक्त को इस संबंध में पत्र लिखा है। छात्रों को सत्र के अंत में होने वाली परीक्षा में ये अंक दिए जाएंगे। KVS की ओर से जारी पत्र में लिखा गया है कि छात्रों को ये अतिरिक्त मार्क्स अगली कक्षाओं में प्रोमोट करने के लिए मेन मार्क्स को कैलकुलेट करने के बाद दिए जाएंगे।

Leave a reply