गलवान घाटी में उतपन्न संकट चीन के गंदी मानसिकता का परिचायक है।

0
26
good morning 1 905x613 - गलवान घाटी में उतपन्न संकट चीन के गंदी मानसिकता का परिचायक है।

मोतिहारी. भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश आस्थाना की अध्यक्षता एवं जिला महामंत्री डॉ० लालबाबू प्रसाद के संचालन में सांसद मोतिहारी, चैयरमैन रेलवे स्टैंडिंग कमिटी सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह एवं मंत्री, कला-संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार प्रमोद कुमार, पीपरा विधायक श्यामबाबू यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। उपमुख्यमंत्री बिहार, सुशील कुमार मोदी ने अपने संबोधन में सर्वप्रथम कोविड-19 की गंभीरता पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे डरने की जरूरत नहीं है लेकिन सावधानी बरतना अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन के दरम्यान मोतिहारी में सांसद राधामोहन सिंह के माध्यम से लाखों की संख्या में हैंड सेनेटाइजर, साबुन और मास्क उपलब्द्ध कराया गया साथ ही भाजपा के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में खाद्यान्न उपलब्ध कराया। यह कार्य दूसरों के लिए भी अनुकरणीय है।

श्री मोदी ने कहा कि गलवान घाटी में उतपन्न संकट चीन के गंदी मानसिकता का परिचायक है। हमारे शहीदों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी। हमारे देश में शहीद सैनिकों का सम्मान किया जाता है लेकिन चीन में ऐसा नहीं है। गलवान घाटी में बिहार रेजिमेंट के सैनिकों के पराक्रम से बिहार गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने कहा कि हमें स्वदेशी के प्रति मन में आग्रह पालना होगा। चीनी वस्तुओं और मोबाइल एप्प का बहिष्कार पूरी मजबूती से करना होगा।

श्री मोदी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर विपक्ष ने बिना मतलब का हंगामा खड़ा किया है।दामों में वृद्धि के कारण केंद्र सरकार को जिस राजस्व की प्राप्ति हुई है उससे इस संकट काल में देश के गरीबों को आर्थिक लाभ देने का प्रावधान केंद्र की सरकार ने किया है।उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने  रोड टैक्स और पुरानी गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन को निरस्त कराने में बड़ी राहत का प्रावधान किया है ।

श्री मोदी ने कहा कि आपके विधायक और बिहार के मंत्री प्रमोद कुमार एक जुझारू और कर्मठ व्यक्ति हैं। इनका सहज लेकिन जुझारू चरित्र विकास के सभी चुनैतियों को प्रशस्त करता रहेगा। विपक्षी कई प्रकार से दुष्प्रचार कर रहे हैं। वे वर्चुअल रैली का भी विरोध करते हुए इस पर प्रतिबंध लगाने की बात कर रहे हैं। वे डरे हुए हैं जबकि जब भी चुनाव हो हम इसके लिए तैयार हैं।

सांसद मोतिहारी, चैयरमैन रेलवे स्टैंडिंग कमिटी सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के सामने जिला स्कूल के मैदान में प्रमोद कुमार ने ही मोतिहारी में महात्मा गांधी के नाम पर केंद्रीय विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग की थी। जिसको केंद्र की मोदी सरकार ने साकार किया।

श्री सिंह ने कहा कि प्रमोद जी के मंत्री बनने के बाद ही गांधी जी से जुड़े ऐतिहासिक स्थलों के विकास के लिए धन राशि की व्यवस्था हो पाई और विकास कार्यों ने गति पकड़ी। उन्होंने कहा कि प्रमोद जी ने शासक नहीं बल्कि सेवक की भूमिका निभाई है। इतना सहज,सरल और सहज व्यक्तित्व का प्रतिनिधि मिलना दुर्लभ है।

मंत्री, कला-संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार प्रमोद कुमार हम भाजपा के कार्यकर्ता हैं और भाजपा में पार्टी का आम कार्यकर्ता ही शिखर पर पहुंचता है।इसका एक उदाहरण मैं हूँ। छात्र रूप में जे०पी० आंदोलन से लेकर आज बिहार सरकार के एक मंत्री के रूप में अपना योगदान दे रहा हूँ। श्री कुमार ने अपने कार्यकाल में अपने द्वारा किये गए विकासात्मक कार्यों का व्यौरा विस्तार से रखते हुए गांधी सर्किट, सत्याग्रह पार्क, स्वामी विवेकानंद पार्क, अभियंत्रण महाविद्यालय से लेकर अन्य शिक्षण संस्थानों के विकास, गांवों में बिजली व्यवस्था, सड़क व्यवस्था के साथ अनेक महत्वपूर्ण जनकल्याणकारी कार्यों के संबंध में बताया।

Leave a reply