भारत-चीन विवाद के बीच CDS बिपिन रावत के साथ अचानक लेह पहुंचे नरेंद्र मोदी

0
316
gvgkcghc - भारत-चीन विवाद के बीच CDS बिपिन रावत के साथ अचानक लेह पहुंचे नरेंद्र मोदी

PATNA : भारत-चीन विवाद के बीच शुक्रवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचे हैं. CDS बिपिन रावत भी उनके साथ हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों से मुलाकात की. इससे पहले सिर्फ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत को इस दौरे के लिए आना था.

लेकिन अचानक पीएम मोदी भी लेह पहुंच गए हैं और वहां जवानों से मुलाकात कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपने इस दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से बात करेंगे और भारत चीन विवाद को लेकर CDS बिपिन रावत के साथ मिलकर मौजूदा स्थिति का जायजा लेंगे.

आपको बता दें कि मई से ही चीन के साथ बॉर्डर पर तनाव जारी है और बॉर्डर पर लगातार गंभीर स्थिति बनी हुई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यहां पर पहुंचना हर किसी को चौंकाता है. इससे पहले शुक्रवार को सिर्फ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लेह जाना था, लेकिन गुरुवार को उनके कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया. इसके बाद तय था कि CDS बिपिन रावत लेह का दौरा करेंगे और जवानों से मिलेंगे. लेकिन शुक्रवार की सुबह पीएम मोदी भी CDS बिपिन रावत के साथ लेह पहुंचे हैं.

गौरतलब है कि लद्दाख बॉर्डर पर तनाव के बीच 15 जून को गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी. जिसमें भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे और कई जवान घायल हुए थे. इसके बाद से भारत-चीन बार्डर पर तनाव जारी है.

Leave a reply