पटना. राजधानी पटना से सटे दानापुर में राशन वितरण में अनियमितता को लेकर लोगों सड़क पर उतर गए. सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया और जमकर हंगामा किया.

इसके कारण पुनपुन, मसौढ़ी बांध मार्ग घंटों जाम रहा. हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि राशन दुकानदार राशन वितरण में मनमानी कर रहा है। इनका आरोप था कि सरकार द्वारा निर्धारित राशन का वितरण नहीं करके लोगों को आधा अधूरा राशन ही दिया जा रहा है। जो दिया जा रहा है वो अनाज भी सड़ा हुआ है. वह इतना घटिया किस्म का राशन है कि वह आदमी खा ही नहीं सकता.

सड़क जाम कर हंगामा कर रहे लोगों का कहना था कि हम लोग इसकी कई बार शिकायत मार्केटिंग अफसर और प्रखंड विकास पदाधिकारी से कर चुके हैं. इसके बावजूद डीलर अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि कई महीनों तक राशन वितरक द्वारा गरीबों को अनाज नहीं दिया जाता है और यहां अनाज की जमकर कालाबाजारी की जा रही है। ब्लैक मार्केटिंग में अनाज को ऊंचे दामों पर बेच दिया जा रहा है.

10 किलो के बदले लोगों को 5 किलो ही अनाज
गांव के ही कुछ लोगों का कहना था कि यहां राशन वितरण में 10 किलो के बदले लोगों को 5 किलो ही अनाज दिया जा रहा है और जब वह इसकी शिकायत डीलर से करते हैं तो डीलर मारपीट पर उतारू हो आते हैं। अत: मजबूरी में गुरुवार को हम लोग सड़क पर उतरे हैं. इस मामले को लेकर मार्केटिंग ऑफिसर से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here