कोचस में हुए पेट्रोल पंप मालिक राहुल कुशवाहा हत्याकांड का पुलिस ने किया उद्भेदन
हिस्ट्रीशीटर अपराधियों ने मारी थी गोली, पकड़े गए अपराधियों ने जुर्म कबूल किया

बजरंगी कुमार सुमन की रिपोर्ट
रोहतास (Good morning news desk)|
पिछले 14 दिसंबर को रोहतास जिले के कोचस थाना क्षेत्र अंतर्गत भारतीय स्टेट बैंक के सामने हिंदुस्तान पेट्रोलियम के मालिक राहुल कुशवाहा के कार से उतरते हीं रुपयों से भरा बैग लूटने के दौरान हिस्ट्रीशीटर अपराधियों ने गोली मारी थी । इसका खुलासा रोहतास व बक्सर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दबोचे गए लूट कांड में शामिल अपराधी आरिफ हुसैन ने किया है ।

आरिफ हुसैन मूल रूप से बक्सर के नई बाजार निवासी आफताब आलम का पुत्र है। जिसने खुलासा किया है कि लूट कांड में बक्सर के औद्योगिक थाना क्षेत्र अंतर्गत बडकी सारिमपुर निवासी अख्तर सिद्दीकी के पुत्र सेराज सिद्दीकी के अलावे उसी गांव के भोला खान के पुत्र तौकीर खान उर्फ इदानी सहित रोहतास जिले के नोखा थाना क्षेत्र अंतर्गत भलुआही गांव निवासी रामेश्वर चौधरी के पुत्र रिंकल पटेल, दिनारा थाना क्षेत्र अंतर्गत भानस ओपी के पिठवईयां गांव निवासी उदय चंद के पुत्र ऋषि कांत कुमार के अलावे दिनारा डिलिया मोहल्ला निवासी स्वर्गीय जमालुद्दीन अंसारी के पुत्र अलाउद्दीन अंसारी उर्फ अलाऊ शामिल थे ।अलाउ मूल रूप से करगहर थाना क्षेत्र के खुडहुरिया गांव का निवासी है।

घटना के वक़्त का सीसीटीवी फुटेज।

इस लूट कांड में शामिल अपराधियों के विरुद्ध कई आपराधिक मामले बक्सर और रोहतास जिले के में दर्ज हैं। सिराज सिद्दीकी, तौकीर खान और आरिफ हुसैन के खिलाफ ब्रह्मपुर डुमरांव और औद्योगिक थाना बक्सर में अपराधिक मामले दर्ज हैं जबकि ऋषि कांत के विरुद्ध रोहतास जिले के शिवसागर थाना सहित सासाराम नगर और मॉडल थाने में दर्ज हैं। पूरा गिरोह हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का गिरोह बताया जा रहा है।

ऋषि कांत है घटना का सूत्रधार
राहुल हत्याकांड के खुलासे के संबंध में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि घटना का मुख्य सूत्रधार ऋषि कांत है जिसने सेराज सिद्दीकी को कोचस में लूट कांड की घटना को अंजाम देने के लिए तैयार किया था। जिसके आधार पर सेराज सिद्दीकी उर्फ पाली ने अन्य सहयोगी अपराधियों को बुलाकर घटना को अंजाम दिया है।

प्रेस विज्ञप्ति।

सासाराम में बनी थी लूट की रणनीति
रोहतास और बक्सर पुलिस के संयुक्त टीम द्वारा दबोचे गए अपराधी आरिफ हुसैन की निशानदेही पर रोहतास पुलिस ने अलाउद्दीन अंसारी और रिंकल पटेल को दबोचने में
कामयाबी पाई है। दबोचे गए अपराधियों से मिली जानकारी के अनुसार एसपी ने खुलासा किया कि लूट की रणनीति रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के गौरक्षणी स्थित रिंपल पटेल के किराए के मकान में बनाई गई थी। जहां अपराधियों ने 11 दिसंबर से लेकर 13 दिसंबर तक का समय भी व्यतीत किया था।

सेराज सिद्दीकी ने चलाई थी राहुल पर गोली
पुलिस के हत्थे चढ़े बक्सर के अपराधी आरिफ हुसैन ने स्वीकारोक्ति बयान में खुलासा किया है कि कोचस बाजार में लूट के दौरान सेराज सिद्दीकी उर्फ पाली ने राहुल कुशवाहा पर कार से उतरते ही रुपयों से भरा बैग झपटने के दौरान गोली चलाई थी जबकि रुपयों से भरा बैग घटनास्थल से लेकर भागने की कोशिश स्वयं आरिफ हुसैन ने की थी।

हालांकि स्थानीय दुकानदार द्वारा लोहे के टेबल से प्रहार किए जाने के कारण आरिफ के हाथों से रुपयों भरा बैग घटनास्थल पर ही छूट गया था। वहीं तौकीर उर्फ इदानी घटना के समय बाइक चला रहा था। जबकि रोहतास जिले के अपराधी अलाउद्दीन अंसारी, रिंकल पटेल और ऋषि कांत घटना में रेकी कर रहे थे, जिनके द्वारा राहुल कुशवाहा की गाड़ी की पहचान अपराधियों से कराई गई थी।

वारदात में शामिल सभी बदमाशों का रहा है आपराधिक इतिहास, पहले भी जा चुके हैं जेल
राहुल हत्याकांड में मुख्य भूमिका निभाने वाले सेराज सिद्दीकी और तौकीर खान बक्सर जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र में 21 नवंबर 2020 को दर्ज थाना कांड संख्या 206/20 में आत्मसमर्पण करते हुए जेल जा चुके हैं। ये दोनों फिलहाल बिक्रमगंज जेल में बंद हैं। वहीं इस कांड में पुलिस के हत्थे चढ़े आरिफ हुसैन को बक्सर पुलिस ने जेल भेजने की कार्रवाई की है, जबकि रिंकल पटेल और अलाउद्दीन अंसारी को रोहतास पुलिस ने दो देसी कट्टा एक पिस्टल और लूट कांड में प्रयुक्त पल्सर बाइक के सहित दो जिंदा कारतूस के अलावे दो मोबाइल के साथ दबोचते हुए जेल भेजने की कार्रवाई की हैl ऋषि कांत को रोहतास पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई कर चुकी है ।

बक्सर के हिस्ट्रीशीटरों को रिमांड करेगी रोहतास पुलिस

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहतास एसपी सत्यवीर सिंह ने बताया कि राहुल हत्याकांड में आत्मसमर्पण कर जेल जा चुके सेराज सिद्दीकी, तौकीर खान सहित बक्सर पुलिस द्वारा जेल भेजे गए आरिफ हुसैन सहित तीनों हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को रोहतास पुलिस रिमांड पर लेकर राहुल हत्याकांड में आगे की कार्रवाई पूरा करेगी। इस मौके पर सासाराम एसपी अरविंद प्रताप सिंह भी एसपी सत्यवीर सिंह के साथ प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here