लेह में जवानों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी, बोले.. हिमालय से ऊंची है हमारी हिम्मत

0
340
Untitled 2 - लेह में जवानों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी, बोले.. हिमालय से ऊंची है हमारी हिम्मत

PATNA : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लेह में जवानों को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान पीएम मोदी ने जवानों की हिम्मत की तारीफ की. उन्होंने कहा कि हिमालय से ऊंची हमारी हिम्मत हैं. जब देश की रक्षा आपके हाथों में है, आपके मजबूत इरादों में है, तो सिर्फ मुझे ही नहीं बल्कि पूरे देश को अटूट विश्वास है और देश निश्चिंत भी है.

पीएम मोदी ने कहा कि अभी जो आपने और आपके साथियों ने वीरता दिखाई है, उसने पूरी दुनिया में ये संदेश दिया है कि भारत की ताकत क्या है. मैं गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को आज पुनः श्रद्धांजलि देता हूं. उनके पराक्रम, उनके सिंहनाद से धरती अब भी, उनका जयकारा कर रही है. आज हर देशवासी का सिर, आपके सामने आदरपूर्वक नमन करता है. आज हर भारतीय की छाती आपकी वीरता और पराक्रम से फूली हुई है.

पीएम ने आगे कहा कि 14 कोर की जांबाजी के किस्से हर तरफ है. दुनिया ने आपका अदम्य साहस देखा है.आपकी शौर्य गाथाएं घर-घर में गूंज रही है. भारत के दुश्मनों ने आपकी फायर भी देखी है और आपकी फ्यूरी भी. हमारे यहां कहा जाता है, “वीर भोग्य वसुंधरा” यानी वीर अपने शस्त्र की ताकत से ही मातृभूमि की रक्षा करते हैं. ये धरती वीर भोग्य है. इसकी रक्षा-सुरक्षा के लिए हमारा सामर्थ्य और संकल्प हिमालय जैसा ऊंचा है. ये सामर्थ्य और संकल्प मैं आज आपकी आंखों पर, चेहरे पर साफ देख सकता हूं. आप उसी धरती के वीर हैं जिसने हजारों वर्षों से अनेकों आक्रांताओं के हमलों और अत्याचारों का मुंहतोड़ जवाब दिया है. हम वो लोग हैं जो बांसुरीधारी कृष्ण की पूजा करते हैं, वहीं सुदर्शन चक्रधारी कृष्ण को भी अपना आदर्श मानते हैं.

Leave a reply