Patna. बिहार के कद्दावर समाजवादी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह का रविवार को दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान में निधन हो गया था.

अभी उनका अन्तिम संस्कार भी नहीं हुआ है, लेकिन उनके नाम पर राजनीति शुरू हो गई है.  पूर्व मुख्यमंत्री और हम (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत के लिए सीधे लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार  को जिम्‍मेदार बताया है. उन्होंने कहा है कि लालू प्रसाद ने अपने बेटों को स्‍थापित करने के लिए राजद ने रघुवंश बाबू की बलि ले ली.

जीतनराम मांझी ने रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत के लिए  लालू परिवार जिम्‍मेवार है. लालू प्रसाद यादव अपने बेटों तेजस्वी यादव  तथा तेज प्रताप यादव  को स्थापित करने के लिए आरजेडी के वरिष्ठ नेताओं की बलि चढ़ा रहे हैं.

लालू के बेटे तेज प्रताप यादव ने 32 सालों से आरजेडी के साथ रहे. ऐसे तपस्वी और समाजसेवी के लिए उनके बेटे ने  कहा कि समंदर से एक लोटा पानी बाहर चला जाए तो क्या होगा? बकौल मांझी, इस बात से रघंवुश प्रसाद सिंह को काफी चोट पहुंची होगी. संभवत: इससे वे उबर नहीं पाए और उनकी मौत हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here