कोलकाता. प्रशांत किशोर राज्यसभा जाएंगे. बंगाल से उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयरी शुरु हो गई है. सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी काफी पहले ही प्रशांत किशोर को इसके संकेत दे दिए थे.

लंबे वक्त से राजनीतिक वनवास झेल रहे यशवंत सिन्हा को भी ममता बंगाल से राज्यसभा भेज सकती हैं. यशवंत सिन्हा झारखंड से आते हैं। वे देश के वित्त मंत्री भी रह चुके हैं। बंगाल के राजनीतिक गलियारे में इस बात की जोरदार चर्चा शुरु हो गई है।

सूत्रों का कहना है कि दिनेश त्रिवेदी और मानस भुइयां के राज्य सभा से इस्तीफा देने से खाली हुए सीट पर इन दोनों को राज्य सभा भेजने की तैयारी है. बताते चलें कि दिनेश त्रिवेदी ने चुनाव के पहले तृणमूल से इस्तीफा देकर भाजपा ज्वाइन कर लिया था. इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा से भी इस्तीफा दे दिया था। मानस भुइयां भी राज्यसभा के सदस्य थे, वे भी राज्यसभा से इस्तीफा देकर बंगाल में सबंग पार्टी से चुनाव लड़े थे. वे चुनाव जीत गए हैं. इससे एक सीट उनकी भी खाली है. इन्हीं दो सीटों में एक पर प्रशांत किशोर और दूसरे पर यशवंत सिन्हा को भेजे जाने की चर्चा है. इधर, चर्चा है कि मानस भुंइया को राज्य मंत्रिमंडल में ममता जगह देंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here