news
news

पटना. सरकार ने बिहार में दस आईएएस अधिकारियों का बुधवार को प्रमोशन कर दिया। सभी अधिकारियों को संयुक्त सचिव स्तर पर प्रमोशन दिया गया है। प्रमोशन पाने वाले अधिकारियों में भागलपुर के कमिश्नर जे प्रदर्शनी और नालंदा के कमिश्नर अंशुल अग्रवाल भी शामिल हैं। इनके साथ गोपालगंज की डीडीसी सज्जन आर, पटना के  डीडीसी रिची पांडे, बांका के  डीडीसी रवि प्रकाश, कटिहार के  डीडीसी वर्षा सिंह, जहानाबाद के  डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता, औरंगाबाद के  डीडीसी अंशुल कुमार, नवादा के  डीडीसी वैभव चौधरी और हाजीपुर के  डीडीसी विजय प्रकाश मीणा प्रमोशन पाने वालों में शामिल हैं।

सभी अधिकारियों को संयुक्त सचिव स्तर पर प्रमोशन दिया गया है। इनके वेतनमान में भी वृद्धि की गई है। वेतनमान लेवल 11 के तहत ₹67,700 से ₹2,08,700 किया गया है। 2015 बैच के सज्जन आर का प्रोमोशन 30 अक्टूबर 2019 से किया गया है। वहीं 2015 बैच की जे प्रियदर्शिनी का प्रोमोशन 26 अक्टूबर 2019 से किया गया है। बाकी अधिकारी 2016 बैच के और सभी का प्रोमोशन 1 जनवरी 2020 से किया गया है।

वहीं बिहार प्रशासनिक सेवा के 3 अधिकारियों को आप्त सचिव बनाया गया है। बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुनील कुमार तिवारी को विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा का आप्त सचिव बनाया गया है। बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शैलेश कुमार को उप मुख्यमंत्री रेणु देवी का आप्त सचिव बनाया गया है। वहीं, बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी विनोद कुमार पंकज को पीएचएसडी मंत्री रामप्रीत पासवान का आप्त सचिव बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here