पटना, इस साल के अंत में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly Election) को लेकर अभी से सियासत शुरू हो गई है.  पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) के चुनाव मैदान में आने के बाद चुनाव और रोचक हो गया है। दरभंगा की रहने वाली पुष्पम ने विज्ञापन के जरिए खुद को बिहार के मुख्यमंत्री पद की प्रबल दावेदार बताया. इसी कारण उसने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला से ही अपना जनसंपर्क अभियान भी शुरु किया है। कुछ दिन पहले ही उसने बिहार के अखबारों में विज्ञापन देकर चर्चा में आयी पुष्पम प्रिया चौधरी ने शनिवार को ‘प्लूरल्स’ नाम के एक राजनीतिक दल का गठन किया और खुद को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित कर दिया.

सोशल मीडिया पर सक्रिय है पुष्पम
जेडीयू (JDU) के वरिष्ठ नेता विनोद चौधरी की बेटी पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya houdhary) ने सोशल मीडिया पर पूरी तरह से सक्रिय है। वे अपने फेसबुक पेज से लोगों से सीधा संपर्क बनाने का प्रयास कर रही है। प्लूरल्स पार्टी के फेसबुक पेज के पर लिखा गया है कि प्लुरल्स के सदस्यता अभियान की आधिकारिक शुरुआत हो चुकी है. शीघ्र ही हमारी टीम आप सभी के संपर्क में होगी. कृपया प्रतीक्षा करें.

योजना स्पष्ट है
पुष्पम प्रिया चौधरी ने फेसबुक के जरिए लिखा है कि ”बिहार को बदलने की प्लुरल्स की योजना बहुत स्पष्ट है. अंतराष्ट्रीय ज्ञान और जमीनी अनुभव की साझेदारी ताकि कृषि क्रांति, औद्योगिक क्रांति और नगरीय क्रांति की नई कहानी लिखी जा सके. सुमंत कुमार जैसे कृषि उद्यमी बिहार के इस सुनहरे भविष्य की मिसाल बनेंगे. आज नालंदा की ऐतिहासिक धरती पर प्लुरल्स में शामिल होने पर आपको बहुत बधाई और शुभकामनाएं. आपके साथ मिलकर हम बिहार की कृषि व्यवस्था का इतिहास और भूगोल बदलेंगे.”

प्लूरल्स नाम से बनाई है राजनीतिक पार्टी
पुष्पम प्रिया ने खुद को प्लूरल्स पार्टी का प्रेसिडेंट बताया है. पुष्पम प्रिया के ट्विटर हैंडल के मुताबिक
उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स एंड पॉलिटिकल साइसेज़ से मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन
किया है. यूनिवर्सिटी ऑफ ससेक्स के आईडीएस से उन्होंने डेवलपमेंट स्टडीज में एमए भी किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here