विधान परिषद के रास्ते राबड़ी ने अपने भाई की कराई पॉलिटिक्स में इंट्री, जानिए कौन हैं और दो चेहरे

0
1487
WhatsApp Image 2020 06 24 at 09.51.15 - विधान परिषद के रास्ते राबड़ी ने अपने भाई की कराई पॉलिटिक्स में इंट्री, जानिए कौन हैं और दो चेहरे

पटना. पांच विधान पार्षदों के आरजेडी छोड़कर जदयू में जाने से मचे बवाल के बीच आखिरकार राजद ने विधान परिषद के तीन उम्मीदवारों पर अपनी मुहर लगा दी है. बुधवार की दोपहर 12:00 बजे सभी तीनों उम्मीदवार अपना नामांकन भरेंगे. इन तीन उम्मीदवारों में एक नाम सुनील कुमार सिंह का. यह वही सुनील सिंह जिन्हें राबड़ी देवी राखी बांधा करती हैं और राखी की तस्वीर जो खूब वायरल भी हुई थी. सुनील सिंह को राबड़ी देवी का मुंह बोला भाई माना जाता है. सुनील कुमार सिंह लंबे समय से लालू परिवार के बेहद करीबी रहे हैं. सुनील सिंह लालू परिवार पर जब भी कोई बड़ा संकट आया है वे परिवार के साथ खड़े रहे हैं. संभवत: इसी कारण से लालू परिवार ने उनपर अपना भरोसा जताया है.

राजद ने अपना दूसरा उम्मीदवार प्रोफेसर रामबली चंद्रवंशी को बनाया है. वे बीएन कॉलेज में जियोलॉजी के प्रोफेसर हैं. इसके साथ ही रामबली तत्काल आरजेडी अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष भी है. लंबे समय से रामबली चंद्रवंशी लालू यादव के साथ हैं. अति पिछड़ा चेहरे के तौर पर आरजेडी और लालू यादव ने उनपर भरोसा जताया है.

तीसरा उम्मीदवार के संबंध में बहुत कुछ तो नहीं पता चला है. लेकिन कहा जा रहा है कि उनका मुंबई में बड़ा कारोबार है. उनका नाम है मोहम्मद फारुख. ये बिहार के शिवहर के मूल निवासी हैं. पिछले कुछ वर्षो से मोहम्मद फारुख लालू परिवार से बहुत करीब हो गए हैं. खबर यह भी है कि मोहम्मद फारुख के पास अकूत संपत्ति है.

 

Leave a reply