बिहार एलजेपी (पारस) गुट के प्रदेश अध्यक्ष और समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज (samastipur mp Prince Raj ) पर रेप का मामला दर्ज हुआ है. रेप का मामला दर्ज होने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ने लगी है. दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट के आदेश के बाद प्रिंस राज पर रेप का मुकदमा दर्ज हुआ है. आने वाले कुछ दिनों में प्रिंस राज को दिल्ली पुलिस के कई सवालों का जवाब देना पड़ेगा.

दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट के आदेश के बाद यह साफ हो गया है कि पीड़िता का दावा उतना कमजोर नहीं है, जितना प्रिंस राज अपने पूर्व के बयानों में बोलते आ रहे थे. हालांकि, प्रिंस राज ने भी युवती के खिलाफ पहले एफआईआर दर्ज करवा चुके हैं. प्रिंस की एफआईआर के मुताबिक, ‘युवती से मुलाकात साल 2019 में हुई थी. जून 2020 आते-आते दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए. 18 जून, 2020 को युवती ने उन्हें गाजियाबाद स्थित अपने घर पर बुलाया, जहां दोनों के बीच शारीरिक संबंध बने. हालांकि, लड़की का आरोप है कि प्रिंस उसके साथ मर्जी के बिना ही संबंध बनाए.

रेप का मुकदमा दर्ज
तीन माह पहले ही युवती ने दिल्ली पुलिस को प्रिंस राज के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी, लेकिन दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया था. इधर, प्रिंस राज ने भी इसी साल फरवरी महीने में युवती के खिलाफ ब्लैकमेलिंग और एक्सटॉर्शन का मामला दर्ज कराया था. बताते चलें कि प्रिंस राज एलजेपी के संस्थापक अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई दिवंगत रामचंद्र पासवान के बेटे हैं. एलजेपी (चिराग) गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के चचेरे भाई भी हैं. इसके साथ ही मोदी मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल पशुपति कुमार पारस के भतीजे भी हैं.

प्रिंस राज के आरोप

युवती के खिलाफ प्रिंस ने जो एफआईआर दर्ज करवाई है, उसमें उन्होंने स्वीकार किया है कि युवती से मुलाकात साल 2019 में हुई थी. जून 2020 आते-आते हम दोनों एक-दूसरे के बहुत करीब आ गए थे. 18 जून, 2020 को युवती ने उन्हें गाजियाबाद स्थित अपने घर पर बुलाया, जहां हम दोनों के बीच संबंध बने. प्रिंस का आरोप है कि इस दौरान मेरा आपत्तिजनक वीडियो मोबाइल में युवती ने रिकॉर्ड कर लिया और बाद में युवती और उसके मंगेतर ने यह वीडियो सार्वजनिक कर देने के नाम पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. तस्वीरें और वीडियो सार्वजनिक करने के नाम पर 11 करोड़ रुपये की मांग की गई. प्रिंस के एफआईआर में दावा किया गया है कि उन्होंने युवती को करीब दो लाख रुपये दिए भी.

पीड़िता के आरोप

इधर, पीड़ित युवती ने इसी साल जून महीने में कनॉट प्लेस पुलिस थाने में तीन पेज की लिखित शिकायत दी थी. एफआईआर दर्ज होने में देरी पर युवती कोर्ट से गुहार लगायी थी. फिर मामला दर्ज हुआ है. युवती का आरोप है कि प्रिंस राज ने उसे शादी का झांसा देकर रेप किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here