बिहारः मुंगेर में महिला ने सांप के बच्चे को दिया जन्म, जानिए फिर क्या हुआ

0
11992
vlcsnap 2019 08 30 08h29m43s41 905x613 - बिहारः मुंगेर में महिला ने सांप के बच्चे को दिया जन्म, जानिए फिर क्या हुआ

मुंगेर से हमारे संवाददाता प्रशांत की रिपोर्ट

मुंगेर. मुंगेर में एक महिला ने जहरीले सांप के बच्चों को जन्म दिया है. महिला उसे अपना बेटा-बेटी मान ल‍िया है और उसकी परवरिश कर रही है. सांप भी एक बेटी की तरह उस महिला की हर बात को मानता है. महिला और सांप के बीच मां-बेटी के रिश्ते को देख लोग हैरत में पड़ जाते हैं. मीणा देवी का मानना है क‍ि सांप ने उसी की कोख से जन्म लिया है.

साथ ही कहा क‍ि मेरी कोख से तीन सांप के बच्चों ने जन्म लिया था. दो बेटे और  एक बेटी को मैं अपने बच्चे की तरह पाल रही थी. अपने तीनों बच्चों के नाम आंधी, तूफान और मेल रखा था, जिसमें से आंधी और तूफान की तो मौत हो गई है, लेकिन मेल (यानि मीनू ) अब तक जिन्दा है.  मीणा देवी बताती हैं क‍ि चींटी के कारण आंधी और तूफान की मौत हो गई। मीणा देवी कहती है कि मैंने अपने दोनों बेटे को अपने घर में बने देवी स्थान में दफना दिया है और उनकी पूजा करती हूं.

नेतृत्व पर महागठबंधन में मारामारी

ग्रामीणों ने कहा क‍ि जब उन्होंने यह सुना की महिला ने सांप के बच्चे को जन्म दिया तो पहले तो मुझे यकीन नहीं हुआ, परन्तु जब जहरीले सांप के छोटे से बच्चे को महिला की गोद में एक बच्चे की तरह खेलता देखा तो वे लोग भी इसे सत्य मानने लगे। ग्रामीणों ने भी कहा कि सांप मीना देवी का हर बात मानता है. जब वह पास बुलाती है तो वो आ जाता है. दूध पीने को बोलती है तो दूध पीने लगता है. सांप भी महिला के साथ एक बच्चे की तरह बर्ताब करता है.मीणा देवी बताती हैं क‍ि पहले से मुझे एक लड़का और एक लड़की थी। इसके कई सालों के बाद प्रेग्नेंसी हुई थी.

स्थानीय डॉक्टरों से इलाज कराया। लेकिन जब अल्ट्रासाउंड करवाया तो डॉक्टरों ने कहा क‍ि पेट में थैली है, बच्चा नहीं दिख रहा है. उन्होंने कहा क‍ि जब में प्रेग्नेंसी के वक्त कुछ भी खाना खाती तो पेट में जलन होती थी और दूध पीती तो पेट में आराम होता था.प्रेग्नेंसी के 9 महीने होने के बाद एक रात में पेट में दर्द हुआ.

मैं जब बाथरूम गईं तो टॉयलेट करते समय मुझे लगा कि मेरे पेट से कुछ निकला. लेकिन अंधेरा होने के कारण कुछ पता नहीं चला. उन्होंने कहा क‍ि अगस्त में नागपंचमी के दिन जब मैं शाम में किचन में खाना बना रही थी तो तीन छोटे-छोटे सांप मेरे पास आए. मैं डर गई लेकिन छोटे-छोटे जीव को देख मैंने उन्हें मारा नहीं और तब से उन्हें बच्चों की तरह पाला.

ये भी पढ़ेः-

पटना हाईकोर्ट में ऐतिहासिक न्यायिक आदेशः 1 बनाम 11 क्यों?

प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी फिर ग्रामीणों ने किया ऐसा हाल..

पटना हाईकोर्ट के जज ने कहा- अगर भ्रष्टाचार को उजागर करना अपराध है, तो मैंने ये अपराध किया है

बिहारः गया में वकील के साथ ऑटो चालक की पत्नी फरार

Leave a reply