Patna: एक बार फिर सरकारी व्यवस्था से नाराज होकर बिहार के शिक्षकों नें नीतीश सरकार के के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. तो वहीं इस बार शिक्षक संघ ने ना तो सरकार से गुहार और ना ही आंदोलन की चेतावनी दी है. उन्होंने सिधे हाईकोर्ट में सरकार के खिलाफ जनहित याचिका दायर कर दी है.

दरअसल सरकार ने राज्यभर के लगभग सभी शिक्षकों को क्वारंटीन सेंटर से लेकर आइसोलेशन केंद्रों तक में कोरोना ड्यूटी में प्रतिनियुक्त कर दिया है. लेकिन शिक्षकों को सुरक्षा किट उपल्बध नहीं कराया गया है. ऐसे में कोरोना को लेकर डरे शिक्षकों ने 50 लाख का बीमा करवाने की मांग सरकार से की. लेकिन जब मांगों पर विचार नहीं हुआ तो शिक्षक संघ हाईकोर्ट पहुंच गए.

आपको बता दें कि उच्च न्यायालय से प्रार्थना करते हुए शिक्षक नेता आनंद कौशल ने शीघ्र वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मामले की सुनवाई कर कोरोना योद्धा बने शिक्षकों को भी सभी तरह की सुरक्षा किट और 50 लाख की बीमा का लाभ देने की गुहार लगाई है . जाहिर है इस कोरोना काल में राज्य सरकार के लिए यह एक नई मुसीबत हो सकती है तो शिक्षकों को उम्मीद है कि उनकी याचिका पर मुहर लग सकती है और सभी मांगे भी पूरी हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here