महावीर मंदिर में दर्शन के लिए होगी ऑनलाइन बुकिंग,अल्फाबेट के आधार पर मिलेगी एंट्री

0
240
WhatsApp Image 2020 06 01 at 09.31.19 - महावीर मंदिर में दर्शन के लिए होगी ऑनलाइन बुकिंग,अल्फाबेट के आधार पर मिलेगी एंट्री
पटना. राजधानी के पटना जंक्शन स्थिति प्रसिद्ध महावीर मंदिर में  दर्शन के लिए अब ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। आठ जून के बाद लॉकडाउन खुलने पर ऑनलाइन बुकिंग से मंदिर में श्रद्धालुओं को प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए महावीर मंदिर की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। इस बात की जानकारी महावीर मंदिर न्यास समिति के सचिव आचार्य किशोर  कुणाल ने दी । उन्होंने कहा कि आठ जून के बाद महावीर मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पहले से ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। बुकिंग कराते वक्त ही भक्तों को बता दिया जाएगा कि उनको कब मंदिर आना है। श्रद्धालुओं के लिए यह सुविधा सबसे पहले मंगलवार को आने वाले श्रद्धालुओं को प्रदान की जाएगी। बताते चलें कि मंगलवार को महावीर मंदिर में  ज्यादा भीड़ होती है। मंगलवार और शनिवार को प्रदेश के हर कोने से लोग यहां पर दर्शन करने आते हैं।
अल्फाबेट के आधार पर तय होगा भक्तों के लिए दिन
महावीर मंदिर में  दर्शन की व्यवस्था भक्तों के नाम के अक्षर के साथ तय की जाएगी। इसके लिए अल्फाबेट को आधार बनाया जाएगा। हालांकि अभी न्यास तय नहीं कर पाया है कि किस नाम के व्यक्ति को किस दिन प्रवेश दिया जाएगा। आचार्य किशोर कुणाल का कहना है कि आठ जून से पहले यह तय कर दिया जाएगा। किसी भी दिन प्रवेश के लिए ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। इसके बाद मंदिर परिसर में प्रवेश दिया जाएगा।
मंदिर में रखना होगा शारीरिक दूरी का ख्याल
महावीर मंदिर आने वाले भक्तों को शारीरिक दूरी का विशेष ख्याल रखना होगा। इसके लिए कैमरे से भी मंदिर के अंदर नजर रखी जाएगी। गेट पर प्रवेश के दौरान भक्तों को सैनिटाइज करने की व्यवस्था की जाएगी। मंदिर में प्रवेश करने वालों के लिए मास्क एवं गमछा अनिवार्य होगा। महावीर मंदिर में  दर्शन तय मानकों को पूरा करने के बाद ही किया जा सकेगा।

Leave a reply