पटना. न स्क्रैच कूपन, न ही लकी ड्रॉ, और बन गए करोड़पति. बिहार के एक गांव में ऐसा ही हुआ है. इसके बाद गांव के सभी लोग बैंक में लाइन लगाकर अपना
अपना बैंक बैलेंस चेक कर रहे हैं.


दरअसल, गांव के दो स्कूली बच्चों के खाते में रातों-रात आयी भारी भरकम रकम के बाद यह स्थिति उत्पन्न हुई है. यह मामला बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड पस्तिया गांव से जुड़ा है, जहां बुधवार की शाम से ही हर शख्स अपने बैंक खाते का बैलेंस चेक कर रहा है. दरअसल, उत्तरी बिहार ग्रामीण बैंक में खाता धारक कक्षा 6 में पढ़ने दो बच्चों के खाते में एक साथ करोड़ों रुपए की राशि आ गई. कक्षा 6 में पढ़ने वाले आशीष के खाते में 6 करोड़ 20 लाख 11 हज़ार 100 रुपए और गुरु चरण विश्वास के खाते में 905 करोड़ से अधिक की राशि आ गई. आमतौर पर स्कूल में पढ़ने वाले दो बच्चों के खाते में पोशाक के लिए सरकारी राशि आनी थी, लेकिन एक साथ इतनी बड़ी राशि देखकर बच्चों के साथ-साथ उनके घरवाले हैरान रह गए.

स्कूल में पढ़ने वाले दोनों बच्चे के परिजन पोशाक राशि के लिए आने वाली सरकारी राशि को लेकर खाता चेक कर रहे थे. इसी क्रम में उन्हें पता चला कि बच्चे करोड़पति बन गए हैं.इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है, यह कैसे संभव हुआ है. अब केंद्र पर मौजूद दूसरे लोग भी बैंक खाते में इतनी बड़ी राशि देखकर हैरान थे. रातों-रात करोड़पति बने इन बच्चों को भी समझ में नहीं आ रहा है कि यह कैसे हुआ. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैंक के शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता भी इस घटना से हैरान हैं. फिलहाल बैंक ने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगाते हुए कहा कि मामले की जांच के बाद ही पैसा निकलेगा.बैंक ने अपने वरीय पदाधिकारियों को भी इस बारे में सूचना दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here