कोरोना से एक ही परिवार के दो लोगों की मौत, बचे लोग भटक रहे हैं टेस्ट के लिए, प्रशासन सुनने को तैयार नहीं

0
493
news

पटना. राजधानी पटना में शनिवार की सुबह बोरिंग रोड स्थित ओरियंटल बैंक ऑफ कामर्स के ब्रांच मैनेजर अजय कुमार पांडेय  की मौत हो गई। वे कोरोना से संक्रमित थे। चार दिन पहले उनके पिता जी की भी मौत कोरोना से हुई थी। एक सप्ताह के अंदर परिवार के दो लोगों की कोरोना से  मौत के बाद पूरा परिवार जिला प्रशासन से  टेस्ट के लिए अपनी गुहार लगा रहा है, लेकिन प्रशासन उनकी बात सुनने तक  को तैयार नहीं है.

जबकि उनके कुर्जी स्थित घर के आस पास रहने वाले लोग पुलिस से लेकर जिला प्रशासन के सभी वरीय अधिकारी के पास घर को सेनेटाइज करवाने और परिवार के अन्य लोगों का टेस्ट करवाने की गुहार लगा चुके हैं। लेकिन हर कोई एक दूसरे पर मामले को ट्रांसफर कर रहा है।

यह मामला दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी का है। कुछ दिन पहले ही  अजय कुमार पांडेय यूपी से पटना ट्रांसफर होकर आए थे। आने के बाद से ही वे बीमार चल रहे थे। परिवार के लोगों के अनुसार वे उनका कुर्जी स्थित मिश्नरी अस्पताल में इलाज चल रहा था। लेकिन, जब बुखार नहीं उतरा तो सोमवार को उनका कोरोना का टेस्ट करवाया गया। बुधवार को जो रिपोर्ट आया उसमें वे कोरोना संक्रमित पाए गए. आनन फानन में परिवार के लोगों ने उनको पाटलिपुत्रा स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां शनिवार को पर उनका निधन हो गया। अजय पांडेय संयुक्त परिवार में रहते थे। उनके परिवार के ज्यादातर लोगों को तेज बुखार और खांसी है। इसके बाद भी वे लोग अपना टेस्ट के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गए, लेकिन उनको पांच अगस्त के बाद आने को कहा गया। अपनी फरियाद उन लोगों ने जिला प्रशासन के सभी सीनियर ऑफिसर से  किया है, लेकिन उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। पूरा परिवार टेस्ट के लिए भटक रहा है। इधर, परिवार के अन्य लोगों के संक्रमित होने के भय से आस पास में रहने वाले लोग भी भयभीत हैं।

Leave a reply