पीएम ने कहा- दीपावली-छठ पूजा तक 80 करोड़ लोगों को हर महीने मिलेगा 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो चना मुफ्त

0
142
Untitled 23 - पीएम ने कहा- दीपावली-छठ पूजा तक 80 करोड़ लोगों को हर महीने मिलेगा 5 किलो गेहूं या चावल और 1 किलो चना मुफ्त

नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus)के प्रकोप के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (PM Gareeb Kalyan Yojana) से नवंबर तक गरीबों को मुफ्त राशन देने की घोषणा किया। पीएम ने कहा कि इस योजना के तहत गरीबों को 5 किलो मुफ्त गेंहू या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस योजना को नंवबर तक लागू करने से 90 हजार करोड़ का अतिरिक्त खर्च आएगा. पीएम ने ये भी कहा कि जब से ये योजना शुरू हुई है, तब से नवंबर तक इसमें डेढ़ लाख करोड़ तक का खर्च आएगा.

पीएम मोदी ने कहा कि हम अब ऐसे मौसम की ओर बढ़ रहे हैं जहां पर तमाम तरह की बीमारियां होती हैं. ऐसे में सभी को अपना ध्यान स्वंय रखना होगा. मोदी ने कहा कि अनलॉक होने के बाद से लापरवाही बढ़ रही है. पहले मास्क लगाने और 2 गज की दूरी और हाथ धोने को लेकर हम सतर्क थे, लेकिन जब ज्यादा ध्यान रखना है तो हम लापरवाही बरत रहे हैं. हमें फिर से पहले जैसी सतर्कता दिखाने की जरूरत है, खासकर कंटेनमेंट जोन में. नियमों का पालन न करने वालों को रोकना, टोकना और समझाना भी होगा.

Leave a reply