मोतिहारी. बिहार में पंचायत चुनाव को लेकर आचार संहिता लगा है. इसका उलंधन नहीं हो सके इसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है.बावजूद इसके बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Elections) के अलग-अलग रंग दिखने लगे हैं. कहीं नेताजी और उम्मीदवारों द्वारा गांव में पैसा बांटने का वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है तो कहीं मुखिया पति बार बालाओं पर पैसे उड़ाते दिख रहे हैं.

पंचायत चुनाव को लेकर पूरे प्रदेश में भले हीआदर्श आचार संहिता लागू हो लेकिन इससे बेपरवाह संभावित प्रत्याशी खुलेआम नियम और कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला मोतिहारी (East Champaran) जिले के हरसिद्धि प्रखंड के घिवाढार पंचायत में सामने आया है, जहां मुखिया पति का आर्केस्ट्रा में रुपये बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में कुर्सी पर बैठे मुखिया पति आर्केस्ट्रा डांसर को रुपये देते नजर आ रहे हैं.

यह पूरा मामला हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घिवाढार पंचायत से जुड़ा है. मुखिया पति के आर्केस्ट्रा में पैसे उड़ाने पर पंचायत में कई प्रकार की चर्चा भी तेज हो गई है. लोगों का कहना है कि भले ही मुखिया जी ने अपने कार्यकाल के विकास नहीं किया हो. लेकिन वे अब उस पैसा को डांस में लुटवा रहे हैं. वायरल वीडियो एक छठीयार उत्सव का बताया जा रहा है. इसी में आर्केस्ट्रा का प्रोग्राम आयोजित किया गया था. जिसमे मुखिया पती ने जमकर प्रोग्राम का मजा लिया और पैसे बांटे.
यह पूरा नजारा वहां मौजूद भीड़ भी देख रही थी. बताया जाता है कि इस तरह का आयोजन चुनाव से पहले मुखिया पति ने लोगों के बीच अपनी मजबूत धमक दिखाने के लिए किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here