पटना. आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में पटना में निगरानी की टीम ने मंगलवार को पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता कौंतेय कुमार के घर पेमारी की कर उनके फ्लैट से करीब 12 लाख रुपये नकद, लाखों रुपये की ज्वेलरी, कई जमीनों की डीड सहित अन्य इंवेस्टमेंट से जुडे़ डॉक्यूमेंट्स जब्त किए हैं.

इस कार्रवाई को विजिलेंस के डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआर लीड कर रहे हैं. इंजीनियर की पोस्टिंग पथ निर्माण विभाग में गुलजारबाग डिवीजन में है. वह पटना में परिवार के साथ गोसाईं टोला इलाके के नित्यानंद इन्क्लेव अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 403 में रहता है. इसी फ्लैट में सुबह 10 बजे विजिलेंस की टीम ने छापेमारी शुरू की, जिसे देर शाम तक चलने की संभावना है.

डीएसपी महुआर ने बताया कि अब तक की पड़ताल में काफी कुछ मिला है. कैश की गिनती हो रही है. बरामद ज्वेलरी, जमीन और दूसरे जगहों पर किए गए इंवेस्टमेंट का मिलान किया जा रहा है. विजिलेंस की यह कार्रवाई दो-तीन दिन पहले ही होने वाली थी लेकिन एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पटना में नहीं थे. विजिलेंस मुख्यालय के अनुसार कार्रवाई की पूरी तैयारी हो चुकी थी. तब पता चला कि कौतेय कुमार बिहार से बाहर हैं, वे दिल्ली में मौजूद हैं. तब से टीम उनके वापस आने का इंतजार कर रही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here