मौसम विभाग ने बिहार के इन जिलों में दी आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी

0
133
up 1 - मौसम विभाग ने बिहार के इन जिलों में दी आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी

Patna: बिहार में शनिवार की रात भी कई जिलों में बारिश, तेज हवा के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है. मौसम के मिजाज में लगातार हो रहे बदलाव की स्थिति को लेकर मौसम विभाग (weather department) ने अलर्ट जारी किया है. बिहार के कई जिलों के लिए आंधी और ओलावृष्टि की भी मौसम विभाग ने संभावना जताई है. मिली जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में बिहार के नार्थ- वेस्ट रीजन में बारिश, आंधी-तूफान कि संभावना है. वहीं नार्थ ईस्ट बिहार और नार्थ वेस्ट बिहार में मौसम खराब रहने के पूरे आसार हैं. यहां आंधी -तूफान के साथ तेज हवा बिजली पानी की संभावना है.

सबसे पहले बात करें नार्थ वेस्ट बिहार और नार्थ इस्ट बिहार की तो आज वेस्ट चंपारण, ईस्ट चंपारण, सीतामढ़ी, ​मुजफ्फरपुर, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया इन जगहों पर आज आंधी-तूफान के साथ तेज हवा यानी 50-60 किलोमिटर प्रति घंटे रफ्तार से चलेगी. इतना ही नहीं मौसम विभाग के रिपोर्ट में थंडर स्कवेल लिखा है यानी कुछ हिस्सों में बर्फ गिरने कि भी संभावना है.

नार्थ वेस्ट बिहार, नार्थ, सेंटर बिहार और नार्थ ईस्ट बिहार में आने वाले चार दिनों तक आंधी-तूफान की संभावना है. 15 मई से लेकर 18 मई तक इन जगहों पर बारिश के भी आसार हैं. ये जगह है वेस्ट चंपारण , ईस्ट चंपारण, गोपालगंज, सीतामढी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपूर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा किशनगंज, सहरसा, पुर्णिया. नार्थ इस्ट बिहार और नार्थ वेस्ट बिहार के ज्यादातर जिले ऐसे हैं जहां गरज के साथ बारिश होगी तेज हवाएं चलेंगी.

साउथ बिहार में फिलहार बारिश कि संभावना नहीं बन रही पर 18 मई को पटना, नालंदा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, नवादा, कटिहार, भागलपुर, बांका, खगड़िया, जमुई में बारिश आंधी-तूफान के आसार हैं. वहीं बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल में फिलहाल आने वाले चार दिनों तक बारिश के कोई आसार नहीं हैं.

Leave a reply